Breaking News
Home / देश / कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, चुनाव आयोग से की शिकायत
mp congress

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, चुनाव आयोग से की शिकायत

नयी दिल्ली। मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। शिवराज सरकार का भरसक प्रयास है कि चैथी बार भी प्रदेश में बीजेपी की सरकार बने और उसकी कमान शिवराज के हाथों में ही रहे। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी आगामी चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिये कमर ली है। केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश में कमान दिग्गज कांग्रेसी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ को सौंपी है।

कमलनाथ ने कमान संभालते ही प्रदेश सरकार की बखिया उधेड़नी शुरू कर दी है। कमलनाथ ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि प्रदेश की मतदाता सूची में 60 लाख वोटर फर्जी हैं। कांग्रेस ने सुबूत के तौर सीडी भी सौंपी हैं। चुनाव आयोग ने आरोपों के आधार पर मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं। आयोग ने जांच की रिपोर्ट सात जून तक पेश करने का आदेश भी दिया है।

इतवार को प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ सांसद आदित्यराव सिंधिया व अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलकर यह शिकायत की। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर प्रदेश की 230 विधानसभा की वोटर लिस्ट में गड़बड़ करवा कर 60 लाख फर्जी मतदाता शामिल किये है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की 100 विधानसभाओं में हमने अपनी ओर से सर्वे कराया है। उसमे काफी मात्रा में फर्जी मतदाता पाये गये हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …