Breaking News
Home / देश / गुजरात दंगों पर भाजपा को कांग्रेस ने याद दिलाया राजधर्म
riots gujrat

गुजरात दंगों पर भाजपा को कांग्रेस ने याद दिलाया राजधर्म

नयी दिल्ली। पिछले एक पखवाड़े से गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों के खिलाफ हिंसक हमले किये जा रहे हैं। गैरगुजराती और यूपी बिहार के लोगांे का गुजरात में जीना मुहाल हो गया है। स्थानीय लोगों के निशाने पर हैं ये लोग। हजारों की संख्या में गैरगुजराती गुजरात से पलायन कर रहे हैं। इस मामले पर कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ंिहसा व दंगे रोकना ही नहीं चाहती।

2002 में हुए दंगों में गुजरात ने ऐसा ही कहर संप्रदाय विशेष के खिलाफ कहर बरपाया था। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गृहमंत्री एलके आडवाणी से कहा कि सरकार का राजधर्म होता है अपने प्रदेश में ऐसे दंगों व हमलों को रोके। अटल जी का इशारा गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी सरकार को बर्खास्त करने का था। लेकिन आडवाणी ने अपने चेले मोदी को अपदस्थ नहीं किया। आज वही चेला उन्हें साइड लाइन कर देश का पीएम बन बैठा है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहाकि गुजरात के हालात काफी संवेदनशील हैं। पूरे प्रदेश में दहशत का माहौल है। अब तक लगभग 50 हजार लोग वहां से अपने मूल निवास पलायन कर चुके हैं। इन हमलों में पुलिस 450 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …