Breaking News
Home / स्वास्थ्य / देश में कोरोना वायरस के मामलों ने तोड़ा सारे रिकॉर्ड, महाराष्ट्र ने मांगी केंद्र से मदद
CoronaVirus

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने तोड़ा सारे रिकॉर्ड, महाराष्ट्र ने मांगी केंद्र से मदद

अभिनव शाल्य

कोरोनावायरस के मामलों में दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है. आंकड़ों की बात की जाए तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 115312 मामले देखने को मिले हैं जो इस साल में सर्वाधिक सम मामले हैं. वही देश में एक्टिव मामलों की संख्या 6.5 फीसदी बढ़कर 8.5 लाख के करीब पहुंच गई है.जबकि इस दौरान महामारी की वजह से लगभग 630 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़े

केरल चुनाव में दांव पर लगी राहुल गांधी की इज्जत, कांग्रेस करेगी शानदार प्रदर्शन

वही आपको बता दें, देश में महाराष्ट्र में स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. महाराष्ट्र में कल 55 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले देखने को मिले. वही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 10,000 से ज्यादा कोरोना के मामले देखने को मिले.

कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखकर, महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से तुरंत मदद की गुहार लगाई है. राज्य सरकार में बड़ी मात्रा में कोरोना वायरस के वैक्सीन और रेमडेसिविर दवाई की मांग कर रही है. वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह सभी पड़ोसी राज्यों को निर्देश दे, कि जिसे महाराष्ट्र को अधिक ऑक्सीजन मिल सके वही राज्य सरकार की तरफ से ही है डिमांड भी उठाई गई है कि 25 साल से अधिक लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाए जिससे संक्रमण को तत्काल प्रभाव से कम किया जा सके.

Check Also

CoronaVirus

Coronavirus: देश में फिर से पांव पसारता कोरोना, इन राज्यों में लग गया लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर तेज वर्द्धी देखने को मिली …