Breaking News
Home / देश / चीफ सेक्रेटरी मारपीट मामले में केजरीवाल व सिसोदिया समेत 13 विधायको कोर्ट राहत
kejriwal and anshu

चीफ सेक्रेटरी मारपीट मामले में केजरीवाल व सिसोदिया समेत 13 विधायको कोर्ट राहत

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के मामले में दिल्ली की अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा आम आदमी पार्टी के अन्य विधायकों को ज़मानत दे दी है। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की कथित पिटाई मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दूसरे 11 आरोपी विधायकों की कोर्ट में गुरुवार को पेश हुए थे। पिछली सुनवाई में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से कथित मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 13 विधायकों के खिलाफ समन जारी किया था।

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि 19 और 20 फरवरी की मध्यरात्रि में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनको अपने घर एक बैठक के लिए बुलाया। इस दौरान वहां पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 11 आप विधायक मौजूद थे। आरोप के मुताबिक बैठक के दौरान आप विधायकों ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ उनकी बात न मानने के चलते गाली-गलौज और मारपीट की।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट अदालत में दायर की जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी 11 दूसरे विधायकों के साथ आरोपी बनाया गया है। चार्ज शीट के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने पहले से ही एक प्लानिंग के तहत मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को देर रात अपने घर पर बुलाया था और बदसलूकी व मारपीट की तैयारी पहले ही की गई थी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …