Breaking News
Home / देश / दरिंदगी की हद-पत्नी के सामने दबंगों ने पति को जिंदा जलाया
kissan murder

दरिंदगी की हद-पत्नी के सामने दबंगों ने पति को जिंदा जलाया

नयी दिल्ली। भोपाल राजधानी से सटे बैरसिया में चार दबंगों ने गुरुवार सुबह जमीन विवाद पर सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डाला। उन्होंने 70 साल के दलित किसान किशोरीलाल जाटव पर उसकी पत्नी के सामने ही पेट्रोल डालकर जिंदा जला डाला। घटना में 90 फीसदी तक जल गए किसान ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक किसान ने अपनी पट्टे की जमीन को जोत रहे दबंगों का विरोध किया था। दोपहर में पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या, खेत पर कब्जे की कोशिश और एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया, लेकिन आरोपियों की शाम तक गिरफ्तारी नहीं होने से गांव में तनाव बढ़ गया। दबाव में आई पुलिस ने रात करीब 11:30 बजे चारों आरोपियों को गांव के पास से ही हिरासत में ले लिया है।

 बैरसिया के परसोरिया घाटखेड़ी गांव में घटी इस घटना पर मृतक किसान किशोरी लाल के छोटे बेटे ने बताया कि 2002 में सरकार ने हमें परसोरिया जोड़ स्थित 3.5 एकड़ जमीन पर पट्टा दिया था। तभी से इस पर हम खेती कर रहे थे। इस साल गांव के दबंग तीरन सिंह यादव ने इस पर कब्जा कर लिया। गुरुवार सुबह मां तंखिया और पिता किशोरी लाल खेत पर पहुंचे तो देखा कि तीरन, उसका बेटा प्रकाश, भतीजे संजू और बलबीर खेत को ट्रैक्टर से जोत रहे थे। पिता ने विरोध किया तो चारों धमकाने लगे। जब वे नहीं माने तो प्रकाश, संजू और बलबीर ने उनके हाथ-पैर पकड़ लिए और तीरन ने पेट्रोल उड़ेलकर जिंदा जला दिया। मां चीखती रही, चिल्लाती रही, पर किसी ने उनकी नहीं सुनी। बाद में मां घर भागकर आई और उन्होंने मुझे पूरी घटना बताई। हम लोग जैसे-तैसे पिता को अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज कैलाश और समाज के लोग अस्पताल में इकट्ठा हो गए। उन्होंने जमकर हंगामा किया। भीड़ बढ़ते देख बैरसिया पुलिस को भोपाल से बल बुलवाना पड़ा। एसपी हेमंत चौहान, एएसपी संजय साहू, सीएसपी लोकेश सिन्हा, तीन थाना प्रभारी समेत प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंचे। पुलिस और प्रशासन के अफसरों की मौजूदगी में किशोरी लाल का अंतिम संस्कार करवाया गया।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

harman preet

फर्जी डिग्री मामले में क्रिकेटर हरमन प्रीत की नौकरी गयी

नयी दिल्ली। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से पंजाब सरकार ने …