Breaking News
Home / देश / दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा, पार्टी ने स्वीकार नहीं किया
cong ajay-maken

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा, पार्टी ने स्वीकार नहीं किया

नयी दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से वरिष्ठ नेता अजय माकन के इस्तीफे की मंगलवार को खबरें उड़ीं। कहा गया कि उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है। इस्तीफे के पीछे उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। इस्तीफा देने के बाद इलाज के लिए माकन विदेश रवाना हो गए हैं। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर मीडिया में यह खबर तेजी से फैली।

इन सब के बीच  कांग्रेस पार्टी ने बयान जारी कर संबंधित खबरों का खंडन किया है। दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की ख़बरों के बीच पार्टी ने कहा, “दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष आजय माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है… उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हैं, और वह चेकअप के लिए गए हैं… वह जल्द ही लौटेंगे…।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक  अजय माकन ने 13 सितंबर को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को  इस्तीफा भेज दिया था। सूत्रों की मानें को इस्तीफ़ा अभी स्वीकार नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि अब पार्टी  किसी युवा को पद देने पर विचार कर रही है।इससे पहले जब निगम चुनावों में कांग्रेस की हार हुई थी, तब भी अजय माकन पद से इस्तीफा दिए थे. लेकिन इस्तीफ़ा तब स्वीकार नहीं हुआ था. वर्ष 2015 में पार्टी ने अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Rahu and Raj

मोदी मुक्त भारत बनाने के लिये राज ठाकरे और कांग्रेस में पक रही है खिचड़ी

नयी दिल्ली। आगामी आम चुनाव में मोदी मुक्त भारत बनाने के लिये कांग्रेस और महाराष्ट्र …