Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / दिल्ली कांग्रेस महिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
barkha 1

दिल्ली कांग्रेस महिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस इस समय बुरे काल से गुजर रही है। जब से केन्द्र में मोदी सरकार आयी ने सत्ता संभाली है। तभी से कांग्रेस के दुर्दिन शुरू हो गये हैं। उनके दिग्गज नेताओं की पार्टी से निष्ठा टूटती जा रही है। एमसीडी के चुनाव के ठीक पहले बड़े नेता पार्टी से इस्तीफा दे रहे है। कुछ ने तो बीजेपी को ज्वाइन भी कर लिया है। लोगों की मानें तो चुनाव से पहले कुछ और दिग्गज नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं।
मालूम हो कि कांग्रेस को गुरुवार को दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्षा बरखा शुक्ला सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बरखा शुक्ला दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। फिलहाल उन्होंने किसी अन्य पार्टी में जाने का संकेत नहीं दिया है। उन्होंने प्रेसवार्ता कर अपना इस्तीफा पेश किया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अजय माकन ने 28 मार्च को उनके व अन्य महिला कार्यकर्ताओं के सामने अभद्रता की। जब उन्होंने राहुल गांधी से मिलकर अपनी बात रखने की कोशिश की तो उनके ऑफिस स्टाफ ने मुलाकात नहीं करायी। उन्हें व महिला कार्यकत्रियों को वापस घर जाने की बात कही। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने से बच क्यों रहे हैं। पार्टी के ही कुछ वरिष्ठ नेताओं ने राहुल की क्षमता पर सवाल उठा चुके हैं।

हाल में दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने हाथ का साथ छोड़ कमल को थाम लिया था। उन्होंने पार्टी छोड़ने के बाद कहा था कि पार्टी में नेताओं की सुनी नहीं जा रही है। पार्टी कुछ लोगों के हाथ की कठपुतली बन कर रह गयी है। टिकट वितरण में मनमानी की जा रही है। कुछ ऐसे ही आरोप लगा कर कांग्रेस के वरिष्ट नेता व पूर्व मंत्री एके वालिया ने भी इस्तीफा दिया था।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …