Breaking News
Home / देश / राजधानी में डेंगू-चिकनगुनिया ने ली 25 जान
dengue-chikungunia

राजधानी में डेंगू-चिकनगुनिया ने ली 25 जान

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली ने चिकनगुनिया और डेंगू ने जमकर कहर बरपा रहा है। चिकनगुनिया से अबतक 11 लोंगों की मौंत हो चुकी है जबकि डेंगू  से 14 लोग अपनी जाल गवा जुके हैं। अब भी कई मरीजों की हालत इतनी खराब है कि उनकी जान खतरें में हैं। राजधानी में चिकनगुनिया के अबतक करीब 1750 मामले सामने आए हैं, जबकि 1150 लोग डेंगू के मरीज हैं।

जानकारी के मुताबिक पदिल्ली के लगभग हर अस्पताल में भारी भीड़ का नजारा देखा जा सकता है। मरीजों की संख्या इतनी अधिक हैं कि बेड कम पड़ रहें है। ईलाज करने के लिए मरीजों को जमीन पर लिटा रखा है। मरीजों की इतनी लंबी कतार और अस्पताल में ऐसी भीड़ शायद ही आपने पहले कभी देखी हो। इतना ही नहीं बाजारों में बने क्लीनिकों पर भी सुबह और शाम मरीजों की बेइंतेहा भीड़ लगी हुई है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में चिकनगुनिया जान पर हावी होता जा रहा है। आंकड़ो के अनुसार एम्स अस्पताल में एक और मरीज की मौत हो चुकी है। चिकनगुनिया से मरने वालों की गिनती 11 पहुंच चुकी है, और वहीं डेंगू से अबतक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है, और मरने वालों की तादाद 14 पहुंच गई है। दिल्ली में फिलहाल 1150 लोग डेंगू से पीड़ित हैं।

वहीं राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मरीज के परिजनों से झगड़े के बाद डॉक्टर हड़ताल पर जा बैठे हैं। पीड़ित मरीज के परिवार वालों ने बताया कि का कहना है कि उसकी हालत बेहद खराब थी। बार-बार बुलाने के बाद भी डॉक्टर उनपर ध्यान नहीं दे रहे थे। इस बात का जब घरवालों ने विरोध किया तो आरोप है कि अस्पताल की एक डॉक्टर गार्ड के साथ मिलकर उनकी पिटाई कर दी।। ये देख हंगामा और बड़ा हो गया। फिर अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल शरू कर दी। जिसके बाद हड़ताल के चलते कई मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ा।

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …