Breaking News
Home / देश / चीन हैं परेशान, अरूणाचल बॉर्डर पर ब्रह्मोस तैनात
brahmos india

चीन हैं परेशान, अरूणाचल बॉर्डर पर ब्रह्मोस तैनात

नईदिल्ली: भारत की सुपरपावर को देखते हुए चीन सहम गया हैं। भारत की सहसे शक्तिशाली सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस को अरूणाचल प्रदेश में तैनात किया गया हैं जिसकी वजह से चीन चिंता से ग्रस्त हैं।चीन इसे लड़ाई का नजरिया समझ रहा हैं।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पत्र पीपुल्स डेली के अनुसार चीन से लगी सीमा पर ऐसी तैनाती की वजह से गलत असर पड़ रहा हैं जिससे कि हिंसा भड़क सकती हैं। साथ ही भारत का यह कदम टकराव को दर्शाता हैं।

न्यूज एंजेसी की खबर के अनुसार देश की सुरक्षा को लेकर सरकार सख्त हैं। रक्षा सूत्रों का कहना हैं कि सुरश्रा को ध्यान में रखकर ब्रह्मोस की तैनाती चीनी सीमा पर की जाएगी, भले ही चीन इस पर एतराज जताए।

जबकि चीन भारत से एक कदम आगे हैं भले ही वो ब्रह्मोस की तैनाती को लेकर एतराज जताए मगर चीन ने अपने बुनयादी ढ़ाचे को इस कदर मजबूत किया हैं कि भारत पिछड़ता जा रहा हैं।

सरकार नें ब्रह्मोस की तैनाती को लेकर मंजूरी दे दी हैं कि अरूणाचल प्रदेश में ब्रह्मोस की चौथी रेजीमेंट तैनात की जाएगी। एक साल के वक्त के साथ 4300 करोड़ रूपय के खर्च पर रेजीमेंट में तकरीबन 100 मिसाइलें, 5 मोबाइल स्वचलित लांचर और मोबाइल कमान पोस्ट तैनात की जाएगी।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …