Home / देश / चुनाव स्पेशल / देवेंद्र फणनवीस का शिवसेना को करारा जवाब, मध्यान्ह चुनाव में भी हम जीतेंगे
uddhavfadnavis-ss-11-10-14

देवेंद्र फणनवीस का शिवसेना को करारा जवाब, मध्यान्ह चुनाव में भी हम जीतेंगे

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणनवीस ने शिवसेना को उसकी धमकी के जवाब में कहा कि हम प्रदेश में मिड टर्म इलेक्शन कराने को तैयार हैं। अपने अन्य सहयोगी दलो के साथ पूर्ण बहुमत भी हासिल कर सरकार भी बनायेंगे। बीजेपी का यह बयान शिवसेना की उन धमकियों के खिलाफ दिया गया है जो अक्सर उनकी सरकार की हमेशा आलोचना करती रहती है। सीएम फणनवीस के इस बयान से शिवसेना घबरा गयी है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा था कि यदि प्रदेश सरकार ने किसानों का ऋण माफ नहीं किया तो वो सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे। जुलाई के बाद बीजेपी की प्रदेश सरकार अल्पमत में आ जायेगी। मालूम हो कि 2014 में महाराष्ट्र के आम चुनाव में बीजेपी और शिवसेना के रिश्तों में खटास देखी गयी थी। ऐसा लग रहा था कि 25 साल पुराना यह गठबंधन टूट जायेगा। लेकिन बीजेपी ने हालात को समझते हुए शिवसेना के साथ गठबंधन को जारी रखने में ही भलाई समझी थी। ये बात और है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने शिवसेना से अधिक सीटों पर सफलता प्राप्त की थी। इससे बीजेपी को हौसले बढ़ गये और शिवसेना का प्रदेश में अपना मुख्यमंत्री बनाने का सपना चूर-चूर हो गया।

सरकार बनने के बाद भी दोनों दलो के बीच नोंक झोंक होती रही। कांग्रेस और एनसीपी के साथ शिवसेना भी बीजपी शिवसेना सरकार की जमकर निंदा करती रही है। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे केन्द्र सरकार और पीएम मोदी के प्रति अपनी भड़ास निकालते रहे हैं। बीएमसी में भी भाजपा ने शिवसेना को करारी चोट दी जिससे शिवसेना और भाजपा के बीच खाई और भी गहरी होती गयी है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

justice-cs-karnan

चर्चित पूर्व न्यायमूर्ति सीएस कर्णन गिरफ्तार, छह माह जेल की हवा खायेंगे

नयी दिल्ली। इस साल की शुरुआत से ही कोलकाता हाई कोर्ट के जस्टिस सीएस कर्णन …