Breaking News
Home / देश / धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव 2017 की घोषणा, पंजीकरण 31 अगस्त तक
diff

धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव 2017 की घोषणा, पंजीकरण 31 अगस्त तक

नयी दिल्ली। पहाड़ी क्षेत्रों में फिल्म निर्माण, अभिनय और निर्देशन को बढ़ावा देने के लिये धर्मशाला फिल्मोत्सव पिछले चार सालों से किया जा रहा है। फिल्मोत्सव के तीन संस्करणों में लोगों ने काफी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है। डीआईएफएफ ने अपने चैथे फिल्मोत्सव की धोषणा कर दी है। इस महोत्सव में भाग लेने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है।

2017 के फिल्मोत्सव की ज्यूरी में फीचर फिल्म निर्माता शुभाशीष भूटानी, फिल्म संपादक और कला निर्देशक बीना पाॅल और तिब्बती अमेरिकन डाक्यूमेंटरी फिल्म मेकर तेनजिन सेतन चोकले नियुक्त किये गये हैं। इस बार के फिल्मोत्सव के निदेशक रितु सरीन और तेनजिंग सोनम हैं।
पिछले महोत्सव में ज्यूरी ने कड़ी कसौटी से तीस में पांच उत्कृष्ट फिल्मों का चयन किया था। विजेताओं में इंफाल के तूरांगबम एंडी, असम के विशाल लांगथासा, नागालैंड के बेनडंग वालिंग, उत्तराखंड के अभिजीत फर्थियाल और श्रीनगर की नामचीन फिल्म निर्माता मेहक जमाल शामिल थे। स्थापित फिल्म निर्माता अनुपम श्रीनिवासन और उमेश कुलकर्णी भी इस मौके पर मौजूद थे।

फिल्मोत्सव में भाग लेने के लिये आयोजकों ने हिमाचल, सिक्किम, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर और प.बंगाल और असम के पहाड़ी इलाकों में रहने वाले फिल्म कलाप्रेमियों और कलाकारों को आमंत्रित किया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9News

Check Also

Rahu and Raj

मोदी मुक्त भारत बनाने के लिये राज ठाकरे और कांग्रेस में पक रही है खिचड़ी

नयी दिल्ली। आगामी आम चुनाव में मोदी मुक्त भारत बनाने के लिये कांग्रेस और महाराष्ट्र …