Breaking News
Home / मनोरंजन / पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ ऐसा है धर्मेंद्र का रिश्ता
dharmendra

पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ ऐसा है धर्मेंद्र का रिश्ता

बॉलिवुड एक्टर धर्मेंद्र मोस्ट हैंडसम और डैशिंग स्टार्स में से एक रहे हैं, ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे। 70 और 80 का दशक, धर्मेंद्र की ज़िंदगी का वो वक्त था, जब वो सिर्फ स्क्रीन पर ही नही बल्कि असल जिंदगी में भी उनका चार्म लोगों पर हावी हो रहा था, खासकर एक्ट्रैसेस पर और उस वक्त तो सबसे ज्यादा चर्चा में रहा, ड्रीम गर्ल के साथ उनका लव अफेयर।

हालांकि उस वक्त वो शादीशुदा थे, लेकिन फिर भी ड्रीम गर्ल उनके प्यार में पड़ गईं। दोनों के इस अफेयर का एक खासा असर पड़ा धर्मेंद्र की शादीशुदा ज़िंदगी पर जिससे धर्मेंद्र की पत्नी प्रकाश कौर काफी परेशान हो गईं थी, ऐसा कहा जाता है।

जिसे लेकर ऐसा कहा जाता है कि जब धर्मेंद्र और हेमा दोनो ही इससे पीछे नहीं हटे तो मजबूरन प्रकाश कौर को इससे पीछे हटना पड़ा। आज हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट में इस लव ट्राएंगल से जुड़ी कुछस ऐसी बातें बताने जा रहे है जिसके बारें में आप शायद ही जानते होंगे।

उस वक्त आई रिपोर्ट्स की माने तो धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश से अलग नहीं होना चाहते थे और ना ही हेमा मालिनी का साथ छोड़ना चाहते थे, इसलिए उन्होने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से शादी कर ली ताकि उन्हें प्रकाश कौर को तलाक ना देना पड़े जिसकी जानकारी हम आपको अपनी पिछली रिपोर्ट में दे भी चुके है, और आज हम आपको प्रकाश कौर की ज़िंदगी के बारें में कुछ खास बातें बताने जा रहे है।

गौर हो कि जब ही मैन के साथ प्रकाश कौर की शादी हुई उस वक्त उनकी उम्र मात्र 19 साल की थीं। स्टारडम, ग्लैमर, चकाचौंध और बॉलिवुड नगरी इन सबसे उनका कोई वास्ता ही नही था, जबकि उनके पति उस वक्त हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार थे।

कहा जाता है कि धर्मेंद्र की छवि एक ऐसे शख्स के तौर पर थी जो हर दूसरी हीरोइन पर अपनी जान छिड़कते थे। यही वजह रही कि करीब दो दशकों तक प्रकाश कौर धर्मेंद्र की जिंदगी में गुमनाम सी ही रहीं, लेकिन एक अच्छी पत्नी बनने में खुद उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी।

रिपोर्ट्स की माने तो धर्मेंद्र के हर रूप और रंग को प्रकाश कौर ने करीब से देखा था..कभी इस हीरोइन के पीछे तो कभी कोई और, एक वक्त तो ऐसा भी आया था जब धर्मेंद्र ने खुद को शराब में इस कदर डुबा लिया था कि उनकी हालत काफी खराब हो गई लेकिन इस वक्त भी एक मजबूत स्तंभ बनकर धर्मेंद्र के पीछे खड़ी रहीं उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर।

लोग चाहें धर्मेंद्र को लेकर कुछ भी बोलते रहे हों, लेकिन प्रकाश कौर का विश्वास नहीं डगमगाया। इनकी शादी को लेकर ऐसा भी कहा जाता है कि धर्मेंद्र के हर ब्रेकअप के बाद प्रकाश धर्मेंद्र के लिए ऐसा कंधा बनीं जिस पर वो सिर रखकर रो सकें।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …