Breaking News
Home / मनोरंजन / धर्मेन्द्र के  हेमा से लेकर मीना कुमारी तक जुड़े किस्से
dharmendr-hema-kiss

धर्मेन्द्र के  हेमा से लेकर मीना कुमारी तक जुड़े किस्से

आज अभिनेता धर्मेन्द्र का हैप्पी वाला बर्थ डे है। उनके जन्म दिन के इस खास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए है धरमेन्द से जुड़े कुछ दिल्चस्प किस्से।

समय में ज़रा नहीं जरा बहुत पिछे जाते हैं और शुरूआत करते है धरमैन्द के पहली फिल्म से। उनकी पहली फिल्म थी दिल भी तेरा और हम भी तेरे इसी फिल्म से ध्रमेन्द ने किया था इन्डस्टी में डेब्यू और ये बात हैं सन 1960 की। अब बात करते हैं उनकी सबसे चार्चित फिल्म शोले। ये तो आप लोग जानते ही होंगे की इसी फिल्म से हेमा और धरमेन्द के लव अफेर की खबरें उड़ने लगी थी। कहा तो यहां तक जाता है धर्मेन्द्र ने केमरा मैन को पैसे देकर हेमा के साथ अपने शूट बार बार जान भूझकर खराब करवाया ताकी उन्हें हेमा को छूने का मौका मिले और हेमा भी उनकी हरकतों से वाकिफ थी और इन्हें इन्जाय किया करतीं थी। मगर क्या आप लोग ये जानते हैं की महानायक अभिताब शोले में काम करने के लिए इस कदर उत्सुक थे की वो जा पहुंचे थे धर्मेन्द्र के घर और उन्होंने धर्मेन्द्र से का था की मेरा नाम की भी सिफारिश कर दो। जी हां जय वीरू की ये जोड़ी धर्मेन्द्र की बदोलत यानी की वीरू की बदोलत ही बन पाया था।

अब बात करते हैं धर्मेन्द्र की लव लाईफ पर इस मामले में धर्मेन्द्र ज़रा लकी रहे। महज़ 19 साल की उम्र में उनकी शादी प्रकाश कौर से हुई। प्रकाश धर्मेन्द्र की पहली वाईफ थी बावजूद इसके वो अपना दिल दे बैठे थे मिना कुमारी को। मीना और धरमेन्द की कहानी लंबे समय तक नही चलीं पर इसके बाद जानते हैं क्या हूआ कूद जाएंगा फान जाएंगा मर जाउंगा। जी हां सही समझे आप लोग इसके बाद शरू हुई और हेमा यानी बसंती और वीरू यानी की धर्मेन्द्र की कहानी।

ये कहनी आगे भी चली और दोनों का प्यार परवान भी चढ़ा हेमा और धर्मेन्द्र की शादी हो गई जिस पर धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश का बयान भी सामने आया। प्रकाश का कहना था की मै पति होने के नाते उनकी इज्ज़त हमेश करूंगी लेकिन एक औरत होने के नाते मैं इस रिश्ते को मंजूरी कभी नहीं दे सकती। खैर धर्मेन्द्र की निजी जिंदगी से ज़रा बाहर आकर बताते चले की अभिनेता को कई सारे अवाडर्स के साथ साथ लाईफ टाईम अचीवमेंट अवार्ड भी दिया जा चुका है और असल मायने में अगर देखा जाए तो धरमेन्द के लिए सबसे बड़ा उचिवमेंट है उनका वो सिगनेचर डासिंग सटैप जिसमें एक हाथ कमर पर और एक सर पर रखकर धर्मेन्द्र कर झमूा करते हैं।

 

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …