Breaking News
Home / मनोरंजन / 94 की उम्र में दिलिप कुमार की हालत गंभीर
dilip-kumar

94 की उम्र में दिलिप कुमार की हालत गंभीर

बॉलीवुड़ के जाने माने अभिनेता और लाखो दिलो पर राज करने वाले दिलीप कुमार को कौन नहीं जानता, जी हां ये एक ऐसा अभिनेता है जो कि काफी लाखो दिलो पर राज किया करते है लेकिन जो हाल ही में खबरे सामने आ रही है वो काफी ज्यादा ही शोकिंग है।

जी हां ऐसी खबरे है कि दिलिप कुमार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में ही भर्ती किया गया है। उन्हें डिहाइड्रेशन और साथ ही किडनी में दिक्कत बताई जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक उन्हें बुधवार की ही शाम को लीलावती अस्पताल ले जाया गया था। डॉक्टर उनकी स्थिति पर नज़र रखे भी हुए हैं और कुछ जरूरी ब्लड टेस्ट भी कराये जा रहे हैं। इसके बाद फिर आगे के ट्रीटमेंट के बारे में कोई भी निर्णय किया जाएगा।

दिलीप कुमार जिनकी उम्र 94 वर्ष है वो हाल के दिनों में ही दो बार अस्पताल में भर्ती किया गया है।वो इस समय लीलावती अस्पताल के ही आइसीयू में भर्ती हैं। गौर हो इस बात पर कि पिछले साल उन्‍होंने आईसीयू में अपना जन्‍मदिन मनाया था।

तो वही पाकिस्तान के पेशावर में 11 दिसंबर, 1922 को ही जन्मे दिलीप कुमार का शुरुआती नाम यूसुफ खान था। और फिल्मों में आने पर उन्होंने अपना नाम ही दिलीप कुमार रख लिया। इसी रके साथ ही उन्होंने 1944 ‘ज्वार भाटा’ से ही अभिनय की दुनिया में कदम रखा था और साथ ही साथ इसके बाद कई यादगार फिल्में दीं।

आपको ये भी बताते चले कि उन्होंने ‘मुगल-ए-आजम’, ‘गंगा जमुना’, ‘देवदास’, ‘राम,  ‘नया दौर’और श्याम’, ‘शक्ति’ और ‘मशाल’ जैसी ही कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया।

Check Also

irfan-khan

इरफान की बीमारी के बारे में अटकलें न लगायें, जल्द होंगे स्वस्थ -शूजीत सरकार

नई दिल्ली।  पिछले दिनों बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह एक ‘दुर्लभ बीमारी’ …