Breaking News
Home / देश / खुलासा: जेल प्रशासन और राज्य सरकार की लापरवाही के चलते भागे आतंकी
bhopal-jail-break

खुलासा: जेल प्रशासन और राज्य सरकार की लापरवाही के चलते भागे आतंकी

भोपाल: भोपाल सेंट्रल जेल से भागे सिमी के 8 आतंकवादिओं को एनकाउंटर मे मारे जाने और उसके बाद राज्य सरकार द्वारा जांच के आदेश दिये जाने के बाद रोज कोई न कोई बड़ा खुलासा हो रहा है। हाल ही में एक लिस्ट आया है जिससे ये साफ पता चलता है कि घटना वाली रात सेंट्रल जेल में मात्र 80 सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

इसे भी पढ़े : हेड कॉन्स्टेबल का गला रेतकर जेल से 8 आतंकी फरार

अमूमन सेंट्रल जेल में 160 सुरक्षाकर्मी मौजूद रहते है लेकिन घटना वाली रात बाकी पुलिसकर्मीयों को सुबे के मुख्यमंत्री एवं अन्य रसूखदारो के घर पर इनको तैनात किया गया था।

bhopal-police-officers

जेल प्रशासन खुद इस बात को मानता है कि इस घटना में उनकी लापरवाही है। भोपाल सेंट्रल जेल मे 250 सुरक्षाकर्मियों के पद है जिनमे से 50 खाली है जेल प्रशासन मुताबिक 70 सुरक्षाकर्मियों को विभिन्न ट्रेनिंग पर भेजा गया है। ऐसे वक्त में 80 सुरक्षाकर्मियों को वीआर्ईपी ड्यूटी पर भेजना सवालिया निशान खड़े करता है।

इसे भी पढ़े : आखिर क्यों करना पड़ा एनकाउंटर

अगर सारे सुरक्षाकर्मि घटना वाली रात मौजूद होते तो सम्भवत: ये घटना ना होती। विपक्ष इस घटना के लिए मध्य प्रदेश सरकार और जेल प्रशासन को जिम्मेदार मान रहा है। गौरतलब हैं कि मारे गए आतंकवादिओं की जांच सीआईडी पहले से ही कर रही है। सरकार के न्यायिक जांच के आदेश देने के बाद एनकाउंटर और जेल ब्रेक की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एस के पाण्डे करेंगे।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …