Breaking News
Home / देश / आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके

आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में लगे भूकंप के झटके

नई दिल्ली। आज तड़के दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह भकूंप के झटके दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा में आए। भूकंप का केंद्र हरियाणा जिले में बावल इलाके को बताया जा रहा है।  भूकंप की तीव्रता रिक् र स्कैल पर 4.4 बताई जा रही है। ठीक खबर यह है कि इसमें किसी को जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

इसे भी पढ़े : दिल्ली और हरियाणा में एक बार फिर भूकंप के झटके

जानकारी के मुताबिक आज सुबह करीब 4.29 मिनट पर भूकंप के झटके लगे। भूकंप के झटकों ने दिल्ली,गुड़गांव,गाजियाबाद और हरियाणा के लोगों को हिलाकर रख दिया। आपको बता दें कि इसका केंद्र दिल्ली से 100 किलोमीटर दूर हरियाणा के रेवाड़ी जिले में बावल इलाके में था।

बता दें कि भूकंप के झटके करीब तीस सेकेंड तक महसूस किए गए,लेकिन इसकी तीव्रता मात्र 4.4 ही थी। जिससे किसी को भी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। वहां के हालात अब सामान्य है। आज सुबह से ही इसकी जानकारी फेसबुक समेत सोशल मीडिया पर जमकर फैल रही है।

इसे भी पढ़े : भूकंप अलर्ट: जम्मू-कश्मीर 5.2 तीव्रता के झटके महसूस किए गए

उल्लेखनीय है कि पृथ्वी की बाहरी सतह पर सात तरह की छोटी परतें होती है। जिसके नीचे तरल पदार्थ का लावा पाया जाता है और ये परतें लावे के आस-पास घूमती रहती हैं इनके टकराने से ही एक ऊर्जा पैदा होती है। जिसको हम भूकंप कहते हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …