Breaking News
Home / विदेश / इक्वाडोर में भूकंप के झटके: दो की मौत, दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त
earthquake

इक्वाडोर में भूकंप के झटके: दो की मौत, दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त

लीमा: उत्तर-पश्चिमी इक्वाडोर में कल रात मध्य तीव्रता वाले भूकंप के कई झटके आने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई है साथ ही अन्य 20 लोग घायल हो गए। भूकंप के कारण इलाके के दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई। इक्वाडोर के राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने ट्विट कर बताया कि भूकंप के कारण इलाकों की बिजली काट दी गई हैं साथ ही स्कूलों को भी बंद करना पड़ा।

इसे भी पढ़े: इंडोनेशिया में ज़बर्दस्त भूकंप, कई इमारतें हुई क्षतिग्रस्त

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने इस बात की जानकारी दी कि स्थानीय समयानुसार भूकंप रात दो बजकर ग्यारह मिनट पर आया था और इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई। भूकंप के झटको के कारण कई मकानों मे दरारे आ गई, जिसके वजह से लोगों को पूरी रात सड़क पर बितानी पड़ी। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण एस्मेरेल्डास में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है, अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले दूसरे व्यक्ति के बारे में अभी तक जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

इसे भी पढ़े: तिब्बती स्वायत्त क्षेत्र में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप

इक्वाडोर आपदा सेवा ने बताया की भूकंप में 20 लोगों के घायल होने की सूचना हैं। बचाव अधिकारियों ने बताया कि भूकंप में 5 इमारतें ढ़ह गई है, साथ ही 65 इमारतों को मामूली नुकसान पहुचां हुआ हैं। इक्वडोर की सरकारी तेल कंपनी ने सुरक्षा करणों से एस्मरेल्डास रिफाइनरी का परिचालन बंद कर दिया।

Next9News

Check Also

North-Korea-USA-war

ट्रंप ने नार्थ कोरिया के समर्थकों को चेताया, व्यापार होगा बंद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि परमाणु हथियारों से लैस उत्तर कोरिया से …