Breaking News
Home / Uncategorized / चुनाव आयोग एमसीडी चुनाव मतदान फिलहाल टालेः केजरीवाल
kejriwal manish

चुनाव आयोग एमसीडी चुनाव मतदान फिलहाल टालेः केजरीवाल

नयी दिल्ली। दिल्ली एमसीडी के चुनाव में मात्र 18 दिन बचे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अचानक चुनाव आयोग से यह मांग कर डाली है कि एमसीडी के चुनाव फिलहाल टाल दिये जायें। इससे पहले उन्होंने चुनाव आयोग से ईवीएम से मतदान कराने की बजाये मतपत्रों के उपयोग करने की मांग की थी। लेकिन आयोग ने उनकी इस मांग को नकार दिया था। आम आदमी पार्टी कें संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की नयी मांग से आयोग सकते में आ गया है।

अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों के सामने ईवीएम के साफ्टवेयर को टैंपर कर के दिखायेंगे। उन्होंने मध्यप्रदेश के भिंड शहर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव आयोंग के दावे हैं कि ईवीएम को हैक या टैंपर नहीं किया जा सकता है झूठा साबित हुआ है।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने ईवीएम का मॉक पोलिंग किया जिसमें जिसमें वीवीपैट मशीन से केवल बीजेपी की पर्चियां ही बाहर आयी थी। इस पर मुख्य चुनाव अधिकारी सलीना सिंह ने वहां मौजूद पत्रकारों को खुलाआम चेताया कि यह बात मीडिया नहीं चलनी चाहिये वर्ना थाने में बैठाया जा सकता है। बाद में सलीना सिंह ने इस प्रकार की किसी घटना से इनकार कर दिया था। चुनाव आयोग ने मामले की जानकारी होते ही वहां के डीएम व एसपी समेत 19 लोगों का तुरंत तबादला कर दिया। इसके साथ इस मामले की जांच का आदेश भी जारी कर दिया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …