Breaking News
Home / आज का वायरल / जिस लड़की की होने वाली है शादी वो जरूर पढ़े
marriage-adieu-girls-crying-in-india

जिस लड़की की होने वाली है शादी वो जरूर पढ़े

हर लड़की का सपना होता है कि शादी के बाद वो अपने पति और ससुराल वालो के साथ बहुत खुश रहेगी, हर लड़की ये सोचती है कि ससुराल में उसे अपने  मायके की तरह ही प्यार मिलेगा। इस सोच के साथ हर लड़की अपने मायके को विदा कहती है और ससुराल में आती है, मगर क्या हो जब ससुराल में आते ही लड़की के साथ ऐसा कुछ घट जाए कि वो पागलखाने चली जाए तो, वाकई जिस पर गुजरती है वो ही जानता है।

जिस लड़की पर ऐसी गुजरती है वो इस बात का अहसास कर सकती है कि आज भी हमारे समाज में किस तरह की अभी दबी कुचली वाली मानसिकता वाले है जिनके एक लड़की की इज्ज़त नही बल्कि दहेज ज्यादा मैटर करता है। हम बड़े गर्व से कह तो देते है कि हम जल्द ही विकसित देश बनेंगे क्या इस तरह की सोच को छोड़े बिना हम एक विकसित राष्ट्र बन सकते है , क्या सोच का विकास हुए  बिना देश का विकास संभव है. ये बहुत बड़ा और गंभीर सवाल है जो हर भारतीय को सोचनी होगी, खैर इस मसले से आगे बढ़ते है बताते है आपको पंजाब के अमृतसर की एक घटना के बारे में जहां पर दुल्हन को दहेज की खातिर पागलखाने भेज दिया जाता है।

दशमेश नगर की रहने वाली इस पीड़िता को उसके पति और सास ने मिलकर पागलखाने तक पहुंचा दिया। इसके बाद लड़की के घल वालो नेपागलखाने से दुल्हन को छुड़वाया और पुलिस में ससुराल वालो के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस को अपनी आपबीती सुनाते हुए लड़की ने बताया कि शादी के कुछ ही दिन बाद ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे और उसके साथ मारपीट करने लगे। पति ने भी अपनी मां का साथ दिया और दोनो ने मिलकर उसे पागलखाने पहुंचा दिया।

आपको बता दे कि ये कोई पहली घटना नही है ऐसी तमाम घटनाए होती रहती है, मीडिया में बाते जो आती है तो वहां पर लड़की के इंसाफ के लिए काम किया जाता है लेकिन जो खबरे सामने नही आ पाती है उनका क्या। दहेज एक नासूर प्रथा है, जिस पर एक एक शख्स को सोचना होगा, और सरकार के कार्रवाई के भरोसे ना रहकर अपनी सोच में बदलाव लाना होगा ताकि किसी नियम और कानून की दरकार ना पड़े।

Check Also

sonu sood

चाकू छुरी की सोनू सूद ने लगाई दुकान वीडियो हुआ वायरल

अभिनव शाल्य बॉलीवुड में मसीहा कहे जाने वाले सोनू सूद अक्सर सोशल मीडिया पर लोगों …