Breaking News
Home / देश / दिल्ली में धरने पर बैठे किसानों को मिला महाराष्ट्र के किसानों का समर्थन
kisan andolan

दिल्ली में धरने पर बैठे किसानों को मिला महाराष्ट्र के किसानों का समर्थन

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बोर्ड पर किए जा रहे प्रदर्शन में अब महाराष्ट्र के किसान भी शामिल होने जा रहे है. दिल्ली में बैठे किसानों को अपना समर्थन जताने के लिए महाराष्ट्र के किसान नासिक से मुंबई तक लगभग 180 किलोमीटर की रैली निकाल रहे है. आपको बता दें महाराष्ट्र की ऑल इंडिया किसान सभा जो कि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया का किसान संगठन है उसके बैनर तले यह रैली निकाली जा रही है.
किसान संगठन मुंबई पहुंच कर आजाद मैदान में दिल्ली में बैठे किसानों को समर्थन देंगे. फिर उसके बाद अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मुंबई में स्टेट गवर्नर हाउस का भी घेराव करेंगे.

किसानों से मिल सकते है शरद पवार

आपको बता दे किसानों के मुंबई पहुंचने पर शरद पवार महाराष्ट्र सरकार की तरफ से किसानों से मुलाकात कर सकते है. शरद पवार की पार्टी एनसीपी महाराष्ट्र सरकार में गठबंधन में शमिल है. लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के किसानों से मिलने की कोई सूचना नहीं है.
शरद पवार पहले भी दिल्ली में केंद्र सरकार को चेता चुके थे. कि जल्द से जल्द इसका समाधान निकल लीजिये. अन्यथा किसानों की धैर्य की परीक्षा लेना ठीक नहीं है.

26 नवंबर के दिल्ली में धरने पर बैठे है किसान

किसान आन्दोलन वैसे तो कृषि विधेयको के साथ ही पंजाब में शुरू हो गया था. लेकिन जब किसानों को लगा कि मैं दिल्ली जाकर सरकार से अपनी बात बेहतर ढंग से कह सकते है तो इसीलिए किसानों ने दिल्ली का रुख किया और 59 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे है. अभी तक सरकार और किसानों के बीच 10 बार से ज्यादा की बातचीत हो चुकी है जो कि भेजना चाहिए जा रही है इसके बाद किसानों को अब महाराष्ट्र के किसानों का भी समर्थन मिलता हुआ दिखाई दे रहा है.

Check Also

lalu yadav images

लालू यादव को लगा झटका, 4 हफ्तों के लिए बढ़ाई गई सजा

राहुल (NEXT9NEWS) चारा घोटाले के आरोप में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें …