Breaking News
Home / विदेश / कराची के होटल रीजेंट प्लाजा में आग लगने से 11 की मौत, 75 घायल  

कराची के होटल रीजेंट प्लाजा में आग लगने से 11 की मौत, 75 घायल  

कराची: कराची के एक चार सितारा होटल रीजेंट प्लाजा में अचानक आग लगने से 3 महिलाओं समेत 11 लोगों की मौत हो गई हैं साथ ही 75 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलो को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया हैं, फिलहाल तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू कर लिया गया हैं।

इसे भी पढ़े : पाक सेना प्रमुख ने दी युद्ध की चेतावनी

बचाव दल के एक अधिकारी ने बताया कि रीजेंट प्लाजा होटल के भूतल स्थित रसोई में आग लगी थी, जिसके बाद आग ने इमारत की छठी मंजिल तक को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा हैं कि घटना के समय होटल के अलग-अलग कमरों में करीब 100 लोग मौजूद थे।

कराची के मेयर वसीम अख्तर ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद मीडिया को बताया कि आग पर काबू पा लिया गया हैं। उन्होंने ने कहा कि अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका हैं, साथ ही वसीम अख्तर ने कहा कि आपातकालीन निकास की व्यवस्था के अभाव और धुंए के कारण बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही हैं।

इसे भी पढ़े : पाकिस्तान की दरगाह में धमाका, 52 लोगों की मौत, 100 ज्यादा घायल

बताया जा रहा हैं कि होटल में ठहरे तीन विदेशी अतिथि भी इसमें प्रभावित हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बचाव कार्य अभी समाप्त नहीं हुआ हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा हैं कि होटल के अंदर कुछ और लोग फंसे हो सकते हैं।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …