Breaking News
Home / देश / फ्लिपकार्ट ने तोड़े सारे रिकॉर्ड एक दिन में की 1400 करोड़ की बिक्री
flipkart-image

फ्लिपकार्ट ने तोड़े सारे रिकॉर्ड एक दिन में की 1400 करोड़ की बिक्री

नई दिल्ली: इन दिनों चल रही फ्लिपकार्ट और एमेजॉन की सेल को खासा लोगों ने पसंद किया हैं। फ्लिपकार्ट ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 1400 करोड़ रुपए कि बिक्री की हैं। रिकॉर्ड तोड़ बिक्री के बाद फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन कम्पनी एमेजॉन और स्नैपडील को पीछे छोड़ दिया हैं। इन दिनो यह तीनों कम्पनियों ने भारतीय बाजार में अपने शेयर को बढ़ाने के लिए ताबड़तोड़ रिकॉर्ड कायम कर रही हैं।

फ्लिपकार्ड ने अपने लिए नया रिकॉर्ड कायम किया। पिछले साल पीक सीजन में जारी सेल में कमाई के मुकाबले यह सेल दोगुनी हैं। अधिकारिक सूत्रों से पता चला कि कम्पनी के लिए 1000 करोड़ रुपए का रिकॉर्ड पाना एक मील के पत्थर के सामान था। दरअसल फ्लिपकार्ड ने 9 साल पहले किताबो की बिक्री से अपना कारोबार शुरू किया था।

यह भारत में पहली दभा है जब किसी घरेलू कम्पनी ने एक दिन में इतने बड़े आकंड़े को छुआ हैं। इस रिकॉर्ड के साथ ऑनलाइन जगत की एमेजॉन और स्नैपडील अभी फ्लिपकार्ड से काभी पीछे हैं। फ्लिपकार्ड के इस रिकॉर्ड के साथ कम्पनी के सीईओ बिन्नी बंसल ने बताया कि भारत के ऑनलाइन बाजार में प्रतिदिन सेल के जो रिकॉर्ड हैं। उसके मुकाबले यह रकम बहुत अधिक हैं।

इस रिकॉर्ड के साथ एक बात तो साफ हो गई कि लोग ऑनलाइन बाजार की ओर काफी तेजी के साथ अग्रसर हो रहे हैं। ऐसे में फ्लिपकार्ड और एमेजॉन ने समय-समय पर सेल लाई हैं। जिसने लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …