Breaking News
Home / देश / बाढ़ के चलते अदालते नावों में शिफ्ट

बाढ़ के चलते अदालते नावों में शिफ्ट

नईदिल्ली:  देश में चल रहे बाढ़ के हालात तो लोगों से छुपे नहीं हैं। ऐसे में राजनेताओं के समय-समय पर दौरे चलते रहे हैं लेकिन प्राकृतिक आपदाओं में किसी का कोई जोर कहा हैं। बता दे कि बिहार में गंगा के जलस्तर में कमी आई हैं लेकिन इसके बावजूद कई ईलाको में अब भी पानी भरा हुआ हैं।

बाढ़ के चलते सारे कामों में रुकावटे देखी गई हैं। ऐसे में सरकारी कामकाज भी ठहर गए हैं। वहीं दूसरी तरफ अदालतों को नाव में शिफ्ट किया जा रहा हैं ताकि न्यायलय के कामों में देरी ना हो। न्यायलय के जज से लेकर पुलिस, अपराधी सारे लोग नांव में सवार होकर केस लड़ रहे हैं।

बता दे कि कोर्ट में तकरीबन 8 फीट तक पानी भरा हुआ हैं। केस की तारीख के लिए वहा वकील और जज दोनों पहुँचे ऐसे में कोर्ट को नांव के जरिए दूसरे स्थान में ले जाया गया। कोर्ट के एसीजेएम नें बताया कि अदालत के सारे कागजात सुरक्षित हैं। बाढ़ की स्थिति के बाद भी न्यायिक प्रक्रिया जारी हैं।

गौरतलब हैं कि बिहार के लक्ष्मीपुर के पास मौजूद बांध टूटने के कारण आस-पास के इलाको में पानी भरा हुआ हैं। जिससे वहा कि जनता बेहद परेशान हैं और जेल में पानी भरने की वजह से कैदियो को भागलपुर भेज दिया गया हैं।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …