Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / गोआ-पंजाब चुनावों में आप हुई फ्लाप
kejriwal manish

गोआ-पंजाब चुनावों में आप हुई फ्लाप

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने बड़े ही अरमानों से पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ने का मन बनाया था। इसके लिये सीएम केजरीवाल और उनके कार्यकर्ताओं ने काफी जोरशोर से प्रचार भी किया। पंजाब चुनाव परिणाम आने से पहले पंजाब व गोआ में आम आदमी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन चुनावों के परिणाम आते ही उनके अरमानों पर पानी फिरता देखा जा रहा है।

पंजाब के चुनावी परिणाम आने से सबसे अधिक झटका आम आदमी पार्टी को लगता दिख रहा है। पंजाब में जहां एक तरफ कांग्रेस का परचम लहराता दिख रहा है वहीं अकाली भाजपा गठबंधन डूबता जहाज बन गया है। इस चुनाव में गठबंधन को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले एक डेढ़ साल से पंजाब में आप कार्यकर्ता गली गली मोहल्ले घूम कर अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे थे। कई चुनावी सर्वों में आप के अच्छे प्रदर्शन की बात कर रहे थे।

यहां तक कि मीडिया यह भी कहा जा रहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार भी बन सकती है। लेकिन परिणाम आने पर सीएम अरविंद केजरीवाल और कार्यकर्ताओं की उम्मीद टूट गयी। ऐसा ही कुछ गोआ के चुनाव परिणामों में देखने को मिल रहा है। वहां भी आम आदमी पार्टी को कोई बड़ी कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है।

जबकि पार्टी ने गोवा में प्रचार करने में काफी मेहनत की थी। विपक्षियों ने यह भी आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार ने गोवा और पंजाब में चुनाव प्रचार में दिल्ली सरकार को मिले बजट का बेजा इस्तेमाल किया है। वैसे आम आदमी पार्टी ने हाल में ही यह ऐलान किया है कि वो छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में भी चुनाव लड़ने के लिये कमर कस रही है। गोवा और पंजाब के चुनाव परिणामों से आम आदमी पार्टी के विश्वास को जरूर झटका लगा होगा।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …