Breaking News
Home / विदेश / गर्भधारण के लिए मंदिर मे चढ़ाया जाता हैं लिंग

गर्भधारण के लिए मंदिर मे चढ़ाया जाता हैं लिंग

थाईलैंड: देश में अलग-अलग जाति, धर्म और परम्पराओं के लोग रहते हैं। जिनकी अपनी आस्थाएँ हैं, जिन्हें वो लोग बढ़ावा देते हैं। बता दे कि लड़कियाँ गर्भधारण के लिए देवी माँ को लकड़ी से बना लिंग चढ़ाती हैं। यह प्रचीन मंदिर बैंकॉक में ख्लोंग स्यान नदी के किनारे बना हुआ हैं। ऐसी मान्यताएँ हैं कि इस मंदिर में लड़कियाँ अपनी माँ बनने की चाहत लेकर आती हैं और देवी माँ को लकड़ी से बना लिंग चढ़ाती हैं। ताकि जल्द से जल्द गर्भधारण हो सके।

बता दे थाईलैंड के बैंकॉक स्थित देवी माँ के मंदिर में पुरूषो का आना मना हैं। माना जाता हैं कि इस मंदिर में विराजमान माँ प्रजनन शक्ति की माता हैं। ऐसी मान्यताएँ होने की वजह से इस मंदिर में लकड़ी के बने छोटे-बड़े लिंग चढाए जाते हैं। इस मंदिर में दूर-दूर से महिलाएँ मन्नत मागने आती हैं और मंदिर में लकड़ी का बना लिंग चढ़ाती हैं।

गौरतलब हैं कि सिंघु घाटी की सभ्यता में लिंग और योनि पूजन के कई बार प्रमाण मिले हैं। माना जाता हैं जब कोई महिला गर्भधारण नहीं कर पाती हैं तो वो माता से वरदान मागती हैं कि माँ मुझे गर्भधारण कराया जाए ताकि मेरे घर में नन्ही किलकारी गूँज सके। इस मंदिर में केवल महिलाएं ही आ जा सकती हैं।

Next9News

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …