Breaking News
Home / विदेश / पाक में आम चुनाव: अब्बासी और इमरान खान का नामांकन रद्द
collage

पाक में आम चुनाव: अब्बासी और इमरान खान का नामांकन रद्द

नयी दिल्ली। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मंगलवार को पीएलएम-एन नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान का नामांकन रद्द कर दिया। दोनों नेताओं ने एनए-53 चुनाव क्षेत्र से नामांकन भरा था। चुनाव आयोग ने खाकान के कवरिंग कैंडिडेट सरदार मेहताब खान का भी नामांकन रद्द कर दिया गया। मेहताब ने भी एनए-53 से नॉमिनेशन दाखिल किया था।

रिटर्निंग अफसर के मुताबिक, अब्बासी ने टैक्स देने का पूरा रिकॉर्ड और कई दस्तावेज नहीं दिए थे। खाकान अब्बासी और मेहताब चुनाव आयोग के फैसले को बुधवार को कोर्ट में चुनौती देंगे। वहीं, इमरान खान ने नामांकन को अधूरा छोड़ दिया था। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव है।

जून की शुरुआत में भी इमरान के नामांकन पर पाकिस्तान जस्टिस एंड डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार अब्दुल वहाब बलोच ने भी सवाल उठाए थे। वहाब ने कहा था कि इमरान सीटा व्हाइट और उनकी बेटी टाइरियन के मसले पर पाक संविधान के अनुच्छेद 62 और 63 का पालन नहीं करते। सीटा से इमरान के कथित रूप से संबंधों की बात कही जाती है। हालांकि रिटर्निंग अफसर ने बलोच के दावे को खारिज कर दिया। अफसर के मुताबिक, इमरान ने एफिडेविट के उस कॉलम को खाली छोड़ दिया था जिसमें उन्हें नेशनल असेंबली में बतौर सदस्य अपना प्रदर्शन बताना था। इमरान एनए-56 रावलपिंडी से नेशनल असेंबली के सदस्य रहे थे। उन पर आरोप लगे थे कि अपने चुनाव क्षेत्र से कुछ किमी दूर रहने के बावजूद 5 साल तक वहां नहीं गए।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Argentina Police

महिला सिपाही ने ड्यूटी पर ऐसा क्या किया कि उसे मिल गया प्रमोशन

नयी दिल्ली। अर्जेंटीना में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा दुनिया में हो रही है। एक …