Breaking News
Home / देश / क्राइम / विज्ञापनों के जरिये शादी करने वाले हो जायें होशियार
fraud

विज्ञापनों के जरिये शादी करने वाले हो जायें होशियार

नयी दिल्ली। आज कल शादी ऐसा मामला है कि जिसे लेकर मां बाप काफी परेशान रहते हैं। अक्सर ऐसे लोग विज्ञापनों के जरिये रिश्ते करने पर मजबूर हो रहे हैं। लोग विज्ञापनों पर विश्वास कर ज्यादा छानबीन नहीं करते है और धोखेबाजों के चंगुल में फंस जाते हैं। ऐसे लोग भी हैं जो फेक बायो डाटा बना कर लोगों से चीट करते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स ने अपनी पहचान छुपाते हुए चार शादियां कर 4 लड़कियों की जिंदगी से खिलवाड़ किया है। यह मामला पंजाब का है। फ्राड करने वाला आरोपी अभी भी पुलिस की पकड से बाहर है।
आपने फिल्मों व टीवी धारावाहिकों में तो कई बार देखा होगा शादीशुदा लोग कैसे हथकंडे अपना कर भोली भाली औरतों को प्रेमपाश में फंसा कर उनसे शादी करने का ढोंग करते हैं। ऐसा ही शख्स है सावन गुप्ता जिसने अलग अलग शहरों में अपनी पहचान बदल कर चार औरतों से शादी और बच्चे भी पैदा किये। दिलचस्प बात यह है कि वह चारों पत्नियों को बेवकूफ बनाते हुए रह रहा था।

पंजाब के रहने वाले सावन ने पहली शादी पंजाब के जगाधारी में रहने वाली महिला से की। उससे उन्हें 11 साल का बेटा भी हुआ। इसके 12 साल बाद उसने जालंधर की रहने वाली महिला से 2012 में दूसरा विवाह किया। उससे भी उनके 3 साल का बेटा है। दूसरी पत्नी ने सावन पर जेवर और रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए कहा कि सावन ने पहली पत्नी को तलाक देने के नाम पर उसे धोखा दिया और उससे शादी की। सावन से उसकी शादी विज्ञापन के आधार पर हुई थी। वह दिन में उसके साथ रहता और रात में नौकरी में जाने के नाम पर कहीं और चला जाता था। सावन ने दूसरी पत्नी से जेल में नौकरी करने का झूठ बोला था।

सावन ने तीसरी शादी 2014 में हिमाचल के उना में रहने वाली महिला से की। कुछ समय बाद 15 फरवरी 2017 को उस शातिर ने हिमाचल में ही एक अन्य महिला से चौथी शादी की। यह शादी भी उसने फर्जी विज्ञापन के जरिये की। इस शातिर सावन की पोल उस वक्त खुली जब उसकी दूसरी पत्नी की सोशल मीडिया पर चौथी पत्नी मित्रता हुई। दोनों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की बात शेयर की। दोनों ने मिलकर इस धोखेबाज पति के खिलाफ अंबाला के पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। पुलिस इस जालसाज को जल्द दबोचने का दावा कर रही है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …