Breaking News
Home / देश / सरकार का आदेश, बैंक नहीं पेट्रोल पंप पर भी मिलेंगे नोट
petrol

सरकार का आदेश, बैंक नहीं पेट्रोल पंप पर भी मिलेंगे नोट

नई दिल्ली। नोटबंदी के फैसले को आज पूरे दस दिन हो गए है।, लेकिन स्थिति जस की तस है। आज भी बैंको के आगे लोगों की लंबी लाईने लग रही है। पूरी दिल्ली में लोग सुबह तड़के ही बैंको की लाईनों मे लग जाते हैं। इसी क्रम में अब लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब लोगों को बैंक के आगे लाईन लगाने की जरूरत नहीं, कियोंकि अब पेट्रोल पंप पर भी लोग केश निकाल सकते हैं। इतना ही नहीं सरकार की ओर से कुछ और फैसले भी लिए गए है। जिससे लोगों को राहत मिल सके।

इसे भी पढ़े : घबराए नहीं,मिल गया 500 और 1000 के नोट बदलने का समाधान

जानकारी के अनुसार देर रात से ही पेट्रोल पंप से भी लोग केश ले सकते हैं। यह निर्देश देर शाम से ही सरकार की ओर से दिया गया है। पेट्रोल पंप पर अपने डेबिट कार्ड से दो दार रूपये प्राप्त कर सकते हैं। पहले यह सुविधा सुविधा देश के 2,500 पेट्रोल पंपों पर अपलब्ध कराई गई थी, लेकिन लेगो को राहत देने के लिए    यह सुविधा अब देश के 20,000 पेट्रोल पंपों पर मिलेगी।

इसके अलावा सकार ने अब नोट बदलने की सीमा चार हजार से घटाकर दो हजार कर दी है। आगामी 30 दिसंबर तक एक व्यक्ति केवल एक ही बार नोट चेंज करवा सकता है। जिनके घर में शादी है उनको परेशानी न हो उसके लिए वह अपना केवाईसी अपडेट कराकर ढाई लाख रूपये तक ले सकते है।

इसे भी पढ़े : नोटबंदी के बाद आज भी एटीएम बंद, बैंको में लगी भीड़

इसके अलावा किसान एक हफ्ते में 25,000 रुपए चेक के आधार पर निकाल सकतें है और  निकाल सकते हैं और कृषि मंडी के रजिस्टर्ड ट्रेडर्स को एक सप्ताह में 50,000 रुपए तक निकालने की अनुमति है। वहीं ग्रुप सी के सरकारी कर्मचारी भी 10,000 रुपए की एडवांस सैलरी नकद निकाल सकते हैं।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …