Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / गोवा विधानसभा में 16 को बहुमत साबित करें पर्रिकरः सुप्रीमकोर्ट

गोवा विधानसभा में 16 को बहुमत साबित करें पर्रिकरः सुप्रीमकोर्ट

नयी दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मनोहर पर्रिकर को यह आदेश दिया है कि वो 16 मार्च तक विधानसभा में अपना बहुमत सिद्ध करें। सुप्रीमकोर्ट का यह आदेश कांग्रेस की याचिका पर मंगलवार को दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की ओर से पैरवी कर रहे वकीलों कसे कहा कि उन्हें अपने विधायक समर्थकों की सूची अदालत में पेश करनी चाहिये।

हालांकि उच्चतम न्यायालय ने मनोहर पर्रिकर के शपथग्रहण समारोह पर रोक लगाने वाली काग्रेस की मांग को खारिज कर दिया। गोवा में सत्ता का विवाद लगभग सुलझता दिख रहा है। इससे पहले गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर को सरकार बनाने के लिये पहले मौका दिया था।

मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण समारोह तय समय पर ही होगा। इससे पहले कांग्रेस ने यह मांग की थी कि गोवा विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के पास सबसे अधिक विधायक हैं। उसके बावजूद राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें सरकार बनाने का मौका न देकर भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया है। यह गैरसंवैधानिक और पद की गरिमा के खिलाफ लिया गया फैसला है। मुख्यमंत्री पद ग्रहण समारोह रोकने के लिये कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका शनिवार को दायर की थी उस पर मंगलवार को सुनवायी करते हुए उपरोक्त आदेश पारित किया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …