Breaking News
Home / देश / वैपकाॅस का स्वर्णजयंती स्थापना समारोह- हमें गर्व है कि वैपकाॅस हमारी सहयोगी कंपनी है- गडकरी
collage vapcoss

वैपकाॅस का स्वर्णजयंती स्थापना समारोह- हमें गर्व है कि वैपकाॅस हमारी सहयोगी कंपनी है- गडकरी

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी वैपकाॅस ने मंगलवार को अपना 50वां स्थापना देश की राजधानी दिल्ली के प्रवासी भारतीय केन्द्र में मनाया। इस अवसर पर सड़क परिवहन, शिपिंग इंडिया और नमामि गंगे परियोजना आदि के कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी, जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और मानव संसाधन राज्य मंत्री और गंगा सफाई व उद्धार मंत्रालय के मंत्री सत्यपाल सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।

इस अवसर पर कंपनी के चेयरमैन और सीएमडी आरके गुप्ता ने कंपनी के 50 सालों का इतिहास ओर उपलब्ध्यिों पर प्रकाश डालते हुए समारोह में आये सभी गणमान्य लोगों का तहेदिल से स्वागत किया। इस शानदार मौके पर वैसकाॅस के पूर्व चेयरमैन व सीएमडी को मंच पर बुला कर उनके सहयोग की प्रशंसा भ की गयी। इस अवसर पर वैपकाॅस की चार काॅफी टेबिल बुक्स का लोकार्पण भी गडकरी, सत्यपाल और मेघवाल ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर अफगानिस्तान, कंबोडिया, फिजी, लाइबेरिया, कांगो, नेपाल, बाग्लादेश समेत अनेक देशों के आयुक्त भी समारोह में शामिल हुए।

वैसकाॅस के चेयरमैन व सीएमडी आरके गुप्ता ने बताया कि कंपनी की स्थापना 26 जुलाई 1968 को 30 लाख की लागत राशि से की गयी थी। कंपनी ने मंत्री नितिन गडकरी को 50 करोड़ का अंतरिम डिविडेंट का एक चेेक भी दिया। कंपनी की पेडअप वैल्ल्यू 2 करोड़ से 50 गुना बढ़कर 100 करोड़ हो गयी है। वैपकाॅस न केवल भारत में बल्कि विश्व के लगभग 50 देशों में अनेक क्षेत्रों में कंसल्टेंसी और परियोजनाएं संचालित कर रही है। आज कंपनी जिस मुकाम पर है उसमें न केवल प्रबंधन बल्कि सभी परियोजना पर तैनात कोआर्डिनेटर व इंजीनियरों ने भी अतुलनीय योगदान किया है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …