Breaking News
Home / देश / उपहार कांड में अंसल बंधुओं को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा
supreme-court

उपहार कांड में अंसल बंधुओं को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई एक साल की सजा

नई दिल्ली: साल 1997 में उपहार अग्निकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों को सजा सुनाई हैं। बता दे कि अग्निकांड मामले के संबंध में रियल एस्टेट दिग्गज गोपाल अंसल को सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई हैं। इस हादसे में 59 लोगों की मौत हुई थी।

इसे भी पढ़े : आसाराम की जमानत याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

सुप्रीम कोर्ट जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने 2:1 बहुमत से फैसला सुनाया और कहा कि न्यायालय द्वारा सुशील और गोपाल अंसल पर 30-30 करोड़ रुपए का लगाया गया जुर्माना अत्यधिक नहीं हैं। इसके साथ ही कोर्य ने गोपाल अंसल को एक साल कारावास की शेष सजा को पूरा करने के लिए चार सप्ताह में सरेंडर करने का आदेश दिया।

बता दे कि जस्टिस गोगोई और जस्टिस जोसेफ ने बहुमत का फैसला सुनाया जबकि जस्टिस आदर्श कुमार गोयल अल्पमत में थे। न्यायलय ने गोपाल अंसल के बड़े भाई सुशील अंसल की अधिक उम्र को देखते हुए उन्हें राहत दी हैं और उन्हें उतनी ही सजा सुनाई हैं जितनी वो जेल में गुजार चुके हैं।

इसे भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, डीएनडी में नहीं लगेगा टोल

गौरतलब हैं कि राजधानी दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके के उपहार थियेटर में 13 जून 1997 के दिन आग लगने के बाद दम घुटने से करीब 59 लोगों की मौत हो गई। बता दे कि उस दिन थियेटर में फिल्म बार्डर लगी हुई थी  और आग लगने से मची भगदड़ में 100 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए थे।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …