Breaking News
Home / देश / एलजी हाउस पर सरकार का धरना-केजरीवाल ने मोदी को लिखी चिट्ठी
CM vs Pm

एलजी हाउस पर सरकार का धरना-केजरीवाल ने मोदी को लिखी चिट्ठी

नयी दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन के धरने का आज चौथा दिन है। वो एलजी दफ़्तर में डटे हुए हैं। सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया आमरण अनशन पर हैं। इस बीच अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी और दिल्‍ली की समस्‍याओं से अवगत कराया है। उन्‍होंने कहा है कि वह इस मामले में हस्‍ताक्षेप करें और इसे सुलझाए। इससे पहले धरने को एलजी अनिल बैजल ने बेतुका बताया है और उन्होंने गृह मंत्री से मुलाकात की। वहीं आम आदमी पार्टी ने बुधवार शाम में मार्च निकालकर नाराज़गी जताई।

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि 3 महीने से दिल्ली के अफ़सर हड़ताल पर है और मंत्रियों की बैठकों में अफ़सर आते नहीं हैं। इससे दिल्‍ली की जनता के कई काम प्रभावित हो रहे। भारत के इतिहास में पहली बार IAS हड़ताल पर है और दिल्ली सरकार के अधीन होते तो 24 घंटे में हड़ताल ख़त्म हो जाती। लेकिन इन पर केंद्र और एलजी का नियंत्रण है.  उनसे बार-बार गुहार के बाद भी एलजी हड़ताल ख़त्म नहीं करा रहे।

उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में प्रदूषण एक बड़ी समस्‍या है। पहले हर 15 दिनों में प्रदूषण की समीक्षा और प्‍लानिंग बैठक होती थी लेकिन आईएएस अधिकारियों की हड़ताल की वजह से पिछले 3 महीनों से मीटिंग नहीं हो पाई है। पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा कि अब लोग कहने लगे हैं कि हड़ताल केंद्र, एलजी की साज़िश है। आप तुरंत हड़ताल ख़त्म कराएं ताकि काम शुरू हो सके।
विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

nandita jatin das

मी टू कैंपेन में जुड़ा पद्मभूषण सम्मानित जतिन दास, बेटी नंदिता ने कहा सच सामने आयेगा

नयी दिल्ली। मी टू कैंपेन की चपेट में फिल्म इंडस्ट्री, राजनीति, स्पोर्ट्स और एंटरटेनमंेट की …