Breaking News
Home / देश / ग्रीन कोर्ट ने श्रीश्री रविशंकर को फटकार लगायी
sri sri ravishankar

ग्रीन कोर्ट ने श्रीश्री रविशंकर को फटकार लगायी

नयी दिल्ली। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने प्रवचक व उपदेशक श्रीश्री रविशंकर को फटकारते हुए कहा कि वो जनहित के मुद्दे के प्रति उदासीन हैं। आप इतने बड़बोले है कि जो मन आया वो बयान दे दिया। बुधवार को श्रीश्री ने पिछले साल यमुना नदी के तट पर तीन दिन का जो कार्यक्रम आयोजित किया गया उसके लिये न्यायालय और सरकार जिम्मेदार ठहराया था। उनके अनुसार कार्यक्रम के आयोजन को अनुमति दे कर सरकार और न्यायालय की गलती की है।

पर्यावरण विद्ो के प्रतिनिधि मंडल ने एनजीटी के सामने गवाही देते हुए यह तथ्य रखे हैं कि श्रीश्री की संस्था आर्ट आफ लिविंग ने यमुना के तट पर तीन दिन तक सैकड़ों एकड़ जमीन पर कार्यक्रम का आयोजन किया जिससे नदी का ताल बिल्कुल बर्बाद हो गया है। इसकी क्षति की पूर्ति होने में दस साल का समय लगेगा। साथ इसके लिये 42 करोड़ का बजट चाहिये।

दूसरी ओर श्रीश्री की संस्था आर्ट आफ लिविंग ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारा है। साथ श्रीश्री ने अपने फेसबुक अकाउन्ट पर एक पोस्ट डाला है जिसमे ंयह कहा गया है कि अगर किसी तरह का जुर्माना लगाना है तो केन्द्र, राज्य और एनजीटी पर लगना चाहिये, जिसने हमारे कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति दी। अगर यमुना इतनी ही नाजुक और पवित्र है तो वर्ल्ड कल्चर फेस्टिवल करने से हमें रोकना चाहिये।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

 

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …