Breaking News
Home / देश / हार्ट ऑफ एशिया: क्या हो सकती हैं भारत-पाक के बीच वार्ता?

हार्ट ऑफ एशिया: क्या हो सकती हैं भारत-पाक के बीच वार्ता?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी हार्ट ऑफ एशिया के लिए अमृतसर में मौजूद हैं। ऐसे में उन्होंने कल रात पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के मुख्य सलाहकार सरताज अजीज से मुलाकात की। इस मुलाकात में प्रधानमंत्री मोदी और सरताज अजीज ने हांथ मिलाया।

इसे भी पढ़े : हार्ट ऑफ एशिया से अलग बातचीत का प्रस्ताव दे भारत

बता दे कि डिनर के दौरान इस तरह हाथ मिलाना भारत-पाक के बीच के संबंधों को स्थिर होने के संकेत दे रहा हैं। हालांकि दोनों नेताओं ने कोई बातचीत नहीं की और आज प्रधानमंत्री मोदी हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के लिए सरताज अजीज रविवार को आने वाले थे। दोनों नेताओं के हाथ मिलाने के बाद यह देखना बाकि हैं कि भारत-पाक के बीच रुकी हुई वार्ता होगी या नहीं इसी पर सबकी निगाहे टिकी हुई हैं। मगर हालही में हुए नगरोटा हमले के बाद इसकी उम्मीदें कम जताई जा रही हैं।

वहीं पिछले हफ्तें ही विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस से अलग पाकिस्तान के साथ वार्ता नहीं होगी। जबकि आज हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन की शुरूआत प्रधानमंत्री मोदी करेंगे और प्रधानमंत्री मोदी से साथ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़े : पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए दिया संदेश – मेरा मोबाइल…मेरा बैंक…मेरा बटुवा

हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के लिए अमृतसर पहुंचते ही प्रधानमंत्री मोदी ने स्वर्ण मंदिर गुरूद्वारे में माथा टेका और लोगों को अपने हाथों से लंगर खिलाया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी गुरूद्वारे में माथा टेका।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …