Breaking News
Home / देश / हार्ट ऑफ एशिया का आगाज, PM मोदी करेंगे शिरकत

हार्ट ऑफ एशिया का आगाज, PM मोदी करेंगे शिरकत

नई दिल्ली। आज से अमृतसर में हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन की शुरूआत होने वाली है। जिसकी शुरूआत पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। इस सम्मेलन में 14 देशों के विदेश मंत्री जुटेंगे। यह सम्मेलन खासतौर से अफगानिस्तान पर इस्तांबुल प्रक्रिया का भाग है।

इसे भी पढ़े : पाकिस्तान का दुलारा बच्चा हैं आतंकवाद : पीएम मोदी

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज शाम को अमृतसर में शिरकत करेंगे। इस सम्मेलन का संबोधन पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी करेंगे। सम्मेनल में पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज भी मौजूद रहेंगे। लेकिन भारत और पाक के बीच कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी।

भारत ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि सीमा पर जिस तरह का माहौल चल रहा है उसको देखते हुए पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंध स्वीकार नहीं करेगा। भारत ने कहा है कि निरंतर आतंकवाद का गतिविधियों के बीच कोई वार्ता नहीं हो सकती।

इसे भी पढ़े : BRICS में दिखाई दिया मोदी जैकेट का जादू

उल्लेखनीय है कि भारत ने उरी हमले के बाद पाकिस्तान को अलग-थलग करने का आह्वान भी किया था और इस दिशा में हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भी यही रूख बरकरार रखेगा। आपको बती दें कि भारत ने अक्तूबर बीने में में गोवा में  हुए  ब्रिक्स सम्मेलन में पाक को वैश्विक आतंकवाद की जननी बताया था।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …