Breaking News
Home / देश / हीरो इंडियन ओपन 2018 में उतरेंगे विश्व के दिग्गज खिलाड़ी
hero

हीरो इंडियन ओपन 2018 में उतरेंगे विश्व के दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्ली। देश का प्रतिष्ठित गोल्फ टूर्नामेंट हीरो इंडियन ओपन अपने 54वें संस्करण में प्रवेश करने जा रहा है जहां भारत के दिग्गज खिलाड़ी इस शीर्ष सम्मान के लिए विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारत के भी दिग्गज खिलाड़ी लेंगे हिस्सा।पूर्व विजेता एसएसपी चौरसिया, पूर्व विजेता अनिर्बान लाहिड़ी,दो बार के यूरोपियन टूर विजेता शुभांकर शर्मा और दिग्गज खिलाड़ी अजुर्न अटवाल, जीव मिल्खा सिंह तथा ज्याति रंधावा लेंगे हिस्सा।

मौजूदा विजेता एसएसपी चौरसिया, पूर्व विजेता अनिर्बान लाहिड़ी और दो बार के यूरोपियन टूर विजेता, उभरती प्रतिभा शुभांकर शर्मा यूरोपियन और एशियन टूर से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे। यह टूर्नामेंट आठ से 11 मार्च 2018 तक डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर लेआउट में खेला जाएगा।

पीजीए टूर विजेता और प्रसिटेंड कप टीम 2017 के सदस्य इमिलियानो ग्रीलो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले दिग्गजों में से एक हैं। उनके अलावा इस टूर्नामेंट में एंड्रयू जॉनस्टन, विश्व में मशहूर खिलाड़ियों में से एक तथा रायडर कप के कप्तान थॉमस ब्योर्न जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं।

भारतीय खिलाड़ियों में शुभांकर शर्मा इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वालों में सबसे ज्यादा रैंकिगं वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले महीने ही दो यूरोपियन टूर खिताब जीते हैं और शीर्ष-100 में जगह बनाई है। वह इस समय 72वें स्थान पर हैं। वहीं पीजीए टूर खिलाड़ी लाहिड़ी 76वें नंबर हैं। लाहिड़ी ने 2015 में हीरो इंडियन ओपन का खिताब जीता था। उनकी कोशिश एक बार फिर यह खिताब अपने नाम करने की होगी।

हीरो मोटोकोर्प के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन मुंजाल ने कहा, “हीरो इंडियन ओपन के साथ हम अपना करार बढ़ा कर बेहद खुश हैं। हम इससे पिछले 12 साल से जु़ड़े रहे हैं। हमारा गोल्फ के खेल को समर्थन करना भारत में इस खेल की बढ़ती लोकप्रियता और उभरते खिलाड़ियों के साथ काफी मजबूत हो रहा है।

यूरोपियन टूर के मुख्य संचालन अधिकारी कीथ वाटर्स ने कहा, “हीरो मोटोकोर्प के समर्थन ने इसे काफी मजबूत किया है। मैं पवन मुंजाल और उनकी टीम को लगातार इस टूर्नामेंट का समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।

भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष सतिश अपराजित ने कहा, ” यूरोपियन  टूर और एशियन टूर के लिए हीरो इडियन ओपन काफी अहम हो गया है। वैश्विक खिलाड़ियों को आकर्षित करने के साथ ही यह जूनियर खिलाड़ियों के लिए एक प्लेटफॉर्म बना है, न सिर्फ एशिया और यूरोप में बल्कि भारत में भी।”

डीएलएफ होम डेवलपर्स लीमिटेड, के सीनियर कार्यकारी निर्देशक- व्यवसाय विकास, आकाश ओहरी ने कहा, “डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब लगातार दूसरे साल हीरो इंडियन ओपन का स्वागत करता है

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

 

Check Also

Suchitra-Dey

कोलकाता के स्कूलों में ट्रांसजेंडर टीचर से पूछे गए सेक्सुअलिटी पर सवाल

नयी दिल्ली। सुचित्रा डे ने इंग्लिश और भूगोल में डबल एमए किया है। बतौर शिक्षक …