Breaking News
Home / देश / गृहमंत्री राजनाथ सिंह काश्मीर दौरे पर रवाना
410946-rajnath-singh

गृहमंत्री राजनाथ सिंह काश्मीर दौरे पर रवाना

ऩईदिल्ली: काश्मीर घाटी के हालातो का जायजा करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज अपने गृह सचिव के साथ दो दिन की यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं। बता दे कि बुरहान बानी के एनकाउन्टर के बाद से घाटी के हालात काफी नाजुक हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह काश्मीर में लोगो से मुलाकात करेगें और की समस्याओं की समीक्षा करेगें।

सरताज अजीज के काश्मीर वाले बयान को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह नें कहा था कि जब तक घाटी के हालात सुधर नहीं जाते हैं, तब तक सरकार किसी भी तरह की वार्ता नहीं करेगी। काश्मीर में हिंसा के दौरान 2 पुलिसकर्मी सहित 65 लोगों की मौत हो चुकी हैं और हजारो लोग घायल हैं।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का एक महीनें के अंदर यह दूसरा काश्मीर दौरा है। राजनाथ सिंह नें यह स्पष्ट किया कि घाटी के हालात सुधरने के बाद सरकार सभी तरह की वार्ता के लिए तैयार हैं।

काश्मीर हालातो को लेकर गृह राज्य मंत्री किरन रिजजू नें कहा कि बीएसएफ के जम्मू-काशमीर में रहने से वहा के हालातो को सुधारने में मदद मिलेगी। बता दे कि काश्मीर घाटी के नौजवानों नें हिंसा को बढ़ावा दिया हैं और उनके हाथों में पिछले दिनों काफी पत्थर दिखे हैं। नौजवानो के हाथ में पत्थर देखे जाने की अहम वजह बेरोजगारी और गरीबी हैं। ऐसे हालातो के मद्देनजर केंद्र कुछ योजनाएं शुरू करना चाहती हैं जिससे की बेरोजगारी और गरीबी को कम किया जा सके।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …