Home / देश / Huawei Nova 2i लॉन्च, चार कैमरे वाला स्मार्टफोन
huawei-nova-2i

Huawei Nova 2i लॉन्च, चार कैमरे वाला स्मार्टफोन

नयी दिल्ली। हुवावे ने अपनी नोवा सीरीज़ का नया स्मार्टफोन नोवा 2आई लॉन्च कर दिया है। हुवावे नोवा 2आई को कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन रिटेल स्टोर वीमॉल की मलेशिया की साइट पर लिस्ट कर दिया गया है। हुवावे नोवा 2आई की कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। यह स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। डिज़ाइन की बात करें तो नोवा 2आई स्मार्टफोन पिछले महीने लॉन्च हुए हुवावे मायमैंग 6 का अंतर्राष्ट्रीय वेरिएंट है।

हुवावे नोवा 2आई में 5.9 इंच फुलएचडी+ स्क्रीन है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस है। फोन में करीब एक बेज़ल लेस डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन में 2.36 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर किरिन 659 प्रोसेसर है। फोन में 4 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी दी गई है।

हुवावे नोवा 2आई में रियर पर 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं। कैमरा सेटअप वर्टिकल है। एलईडी फ्लैश को एंटीना बैंड में ही इंटीग्रेट किया गया है। दोनों सेंसर पीडीएएफ और ऑटोफोकस के साथ आते हैं। स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए आगे की तरफ़ 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल सेंसर हैं जो फिक्स्ड फोकल लेंस और लाइट फ्लैश से लैस हैं।फोन में आगे की तरफ़ निचले हिस्से पर हुवावे का लोगो दिया गया है।  फोन के रियर पैनल पर कैमरे के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर है।

नोवा 2आाई एंड्रॉयड 7.0 आधारित ईएमयूआई 5.1 पर चलता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3340 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन  156.2 x 75.2 x 7.5 मिलीमीटर और वज़न 164 ग्राम है। कनेक्टिविटी फ़ीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनास, यूएसबी ओटीजी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी 2.0 टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा फोन  में ग्रेविटी सेंसर, लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, कंपास सपोर्ट और एनएफसी सपोर्ट है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

kovind with Bahoo

राष्ट्रपति की बहू लडेंगी बीजेपी के खिलाफ चुनाव

नयी दिल्ली। कानपुर के झींझक नगर पालिका का चुनाव में भाजपा के लिए उस समय …