Breaking News
Home / आज का वायरल / इस शहर में रहने पर आपको मिलेगा फ्री में घर और नौकरी बस एक शर्त

इस शहर में रहने पर आपको मिलेगा फ्री में घर और नौकरी बस एक शर्त

स्पेन के शहर स्पेनिश टाउन में लोगों को नौकरी के साथ फ्री घर दिया जा रहा है। दरअसल शहर की आबादी लगातार घट रही है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन जनता को बसाने के लिए स्पेशल ऑफर लेकर आई है। जिसके तहत जॉब और मुफ्त मकान दिया जा रहा है। अब तक बड़ी संख्या में लोग इस योजना के लिए आवेदन कर चुके हैं। मिरर की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी मैड्रिड के पूर्व में स्थित गिग्रोस के Paladar De Arafon शहर की आबादी बेहद कम होती जा रही है। अभी यहां सिर्फ 138 लोग रहते हैं। ऐसे में प्रशासन कम आबादी को लेकर बेहद परेशान है।

एक समय शहर में काफी चहल-पहल थी। लेकिन धीरे-धीरे लोग यहां से अन्य शहरों में रहने लगे। ऐसे में प्रशासन ने लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए योजनाएं तैयार की है। स्थानीय प्रशासन इस संबंध में एक विज्ञापन भी जारी किया है। जिसमें कहा गया कि बसने पर लोगों को नौकरी के साथ रहने की मुफ्त व्यवस्था की जाएगी। हालांकि फ्री व्यवस्था सिर्फ तीन महीने के लिए रहेगी। इसके बाद कम किराए पर घर दिए जाएंगे। इस ऑफर का लाभ उन्हें मिलेगा, जिनके बच्चे हैं और वह अपने बच्चों को स्थानीय स्कूल में पढ़ाने को तैयार है।

शहर के डिप्टी मेयर अर्नेस्टो अगस्ती ने कहा कि स्कूल में पर्याप्त बच्चे होना चाहिए, ताकि इसे बंद न करना पड़े। उन्होंने कहा कि स्पेन के अलावा लैटिन अमेरिका, क्रोएशिया और रोमानिया से भी लोगों ने रहने के लिए आवेदन किया है। अगस्ती ने कहा, ‘ अब तक तीन हजार लोगों ने अप्लाई किया है। शहर में मरम्मत का काम शुरू हो गया है।

Check Also

ऐश्वर्या राय की बेबी बंप के साथ फोटो आई नजर, फोटो वायरल

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक फेमस है। उनकी एक झलक पाने …