Breaking News
Home / देश / पाकिस्तान में मृतक के नाम पर खुले खातों में आये 460 करोड
bank fraud in pak

पाकिस्तान में मृतक के नाम पर खुले खातों में आये 460 करोड

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में कई व्यक्तियों के बैंक खातों में रहस्यमय ढंग से बड़ी रकमें जमा हो रही हैं। दिलचस्प यह है कि एक मृतक के नाम से तीन खाते खोले गये । इन खातों में अरबों रुपयों का लेनदेन भी किया गया है। जियो टीवी का दावा है कि कराची निवासी इकबाल अराइन की मौत 9 मई 2014 को हो चुकी है। देश भर में कई लोगों के बैंक खातों में बड़ी रकमें जमा इुई है।

देशभर में कई व्यक्तियों के बैंक खातों में रहस्यमय तरीके से पैसे जमा होने के हाल के मामलों में यह सबसे नया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ऐसे संदिग्ध खातों की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि ऐसे बैंक खातों का इस्तेमाल काली कमाई को सफेद करने में किया जा रहा है।

हाल ही में यहां एक ऑटोरिक्शा चालक राशिद के खाते में भी करीब 300 करोड़ रुपए के लेनदेन की बात सामने आई थी। राशिद को इस लेनदेन की खबर तब लगी जब उसे एफआईए का समन मिला।

पाकिस्तान के कराची में फालूदा बेचने वाले एक युवक के खाते में 2.25 अरब रुपए मिले। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह रकम अरबों के मनी लॉन्ड्रिंग घोटाले से जुड़ी है। इस मामले में पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के को-चेयरमैन आसिफ अली जरदारी का नाम भी शामिल है।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …