Breaking News
Home / देश / यूपी में बच्ची की आबरू की कीमत लगायी पंचायत ने, 50 हजार नकद और 20 चप्पल
gangrape

यूपी में बच्ची की आबरू की कीमत लगायी पंचायत ने, 50 हजार नकद और 20 चप्पल

नयी दिल्ली। देश के पीएम मोदी नया इंडिया बनाने की कोशिश में लगे हैं लेकिन बीजेपी शासित प्रदेश यूपी में आज भी पंचायतें मामलों को निपटाने में लगी हैं। यहां लोग बाग पुलिस कचहरी में न जाकर पंचायतों की शरण ले रहे हैं। ताजा मामला कुशीनगर का है जहां पंचायत ने एक बच्ची की आबरू लुट जाने के बाद दिल दहलाने वाला तुगलकी फरमान जारी किया है। पंचायत ने आबरू लूटने वाले आरोपी को 50 हजार का जुर्माना और 20 चप्पल मारने का आदेश दिया है। पुलिस की भूमिका भी काफी संदिग्ध रही उसने ऐसे किसी मामले की बात से अनभिज्ञता जाहिर की है। जब परिजनोंने पुलिस को दुराचार की जानकारी दी तो उसने मामूली मारपीट की बात कह कर मामला रफादफा करवा दिया।
सूत्रों से जानकारी मिली है कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक गांव की नौ वर्षीय बच्ची रिश्ते में चाचा लगने वाले पड़ोस के आरोपी युवक के घर सोमवार की देर शाम टेलीविजन देखने गई थी। घर में बच्ची को अकेली पाकर युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची रोती हुई अपने घर गई और मां को आपबीती बताई। थोड़ी ही देर में वहां भीड़ जुट गई।

मंगलवार को सुबह से दोपहर तक हुई पंचायत में बच्ची के आबरू की कीमत 50 हजार रुपये लगाई गई और आरोपी को 20 चप्पल मारकर छोड़ दिया गया। नेबुआ नौरंगिया थाने के एसओ निर्भय सिंह ने बुधवार को बताया कि इस घटना की कोई सूचना उन्हें नहीं मिली है। उन्होंने कहा, “अगर ऐसी कोई बात है तो यह जघन्य अपराध है। तहरीर मिलते ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …