Breaking News
Home / विदेश / इंडोनेशिया में भूकंप में मरने वालों की संख्या 100 के पार, राहत कार्य जारी

इंडोनेशिया में भूकंप में मरने वालों की संख्या 100 के पार, राहत कार्य जारी

इंडोनेशिया: इंडोनेशया के असेह प्रांत में बुधवार सुबह आए शक्तिशाली भूकंप में मरने वालों की संख्या 100 पार हो गई। राहत कार्य जारी हैं और ढ़ही हुई इमारतों के मलबों में से कई शव बाहर निकाले जा रहें हैं। असेह प्रांत के पीडी जाया जिले में कल सुबह 5.03 बजे 6.5 तीव्रता का भूकंप आया था, उस वक्त लोग फज्र की नमाज की तैयारी कर रहे थे।

इसे भी पढ़े : इंडोनेशिया में ज़बर्दस्त भूकंप, कई इमारतें हुई क्षतिग्रस्त

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको जोकोवी विडोडो ने आदेश दिया है कि, सभी सरकारी एजेंसियों को बचाव अभियान के हिस्सा लगा दिया जाय। बता दे कि रिंग ऑफ फायर पर स्थित होने की वजह से दुनिया का सबसे बड़ा द्वीपसमूह इंडोनेशिया पैसिफिक भूकंप और ज्वालामुखी के लिए संवेदनशील है।

इंडोनेशिया के असेह प्रांत के सेना प्रमुख ततांग सुलेमान ने बताया कि बचाव कार्य शुरू हैं इसमें मरने वालों की सख्या बढ़ती चली जा रही हैं, उन्होंने बताया कि हम मकानों, मस्जिदों और दुकानों में बचे जीवित लोगों को बाहर निकालने की उम्मीद में लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़े : इंडोनेशिया में 5.7 तीव्रता का भूकंप, हताहत होने की खबर नहीं

ततांग सुलेमान ने बताया कि इस बचाव कार्य में 1000 से अधिक सैनिक और करीब 900 पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। ततांग सुलेमान के अनुसार अबतक 100 से अघिक शवों को निकाला गया हैं, साथ ही 500 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इस आपदा को लेकर हमारी सोच और प्रार्थना असेह के लोगों के साथ है। जरूरत पड़ने पर भारत कोई भी सहायता देने को तैयार है।

Next9News 

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …