Breaking News
Home / देश / इंटरनेशनल दिव्यांग महिला खिलाड़ी को फर्श पर सोना पड़ा
suvarna raj

इंटरनेशनल दिव्यांग महिला खिलाड़ी को फर्श पर सोना पड़ा

नयी दिल्ली। केन्द्र की मोदी सरकार हर साल दिव्यांगों को सहूलियतें देने के नाम पर करोड़ों का विज्ञापन कराती है। वहीं दूसरी ओर देश की एक ऐसी दिव्यांग महिला खिलाड़ी को दिल्ली आने वाली ट्रेन में नीचे की बर्थ नहीं दी जाती है। ऐसे हालात में उक्त खिलाड़ी को ट्रेन के फर्श पर सोना पड़ा। अपनी व्यथा सुनाने के लिये रेल मंत्री को किया गया ट्वीट भी उसकी समस्या का निदान नहीं दिला सका।

पैरा एथलीट सुवर्णा राज ने रेलवे पर दिव्यांगों के साथ बेरुखी का आरोप लगाया है। इंठरनेशनल प्रतियोगिता में पदक जीतने वाली सुवर्णा शनिवार की रात दिल्ली आने के लिये गरीब रथ एक्सप्रेस में सवार हुईं। उन्हें दिव्यांग कोटे में रेलवे ने ऊपर की बर्थ अलाट की थी। व्हीलचेयर के सहारे चलने वाली सुवर्णा ने गाड़ी में आने वाले टीटीई व अन्य रेलवे के अफसरों से बर्थ बदलने की गुहार लगायी लेकिन उन्होंने बर्थ नहीं बदली। लिहाजा महिला खिलाड़ी को टेªन के फर्श पर रात गुजारनी पड़ी।

सुवर्णा ने बताया कि नागपुर से दिल्ली आने तक 10 बार उसने टीटीई से बर्थ बदलने की गुहार लगायी। वहां मौजूद एक जानकार से रेलवे मिनिस्टर प्रभु के ट्विटर हैंडिल पर भी शिकायत की, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई। सुवर्णा का कहना है कि एक इंटरनेशनल टूर्नामेंट में पदक जीतने वाली दिव्यांग महिला खिलाड़ी को सुविधा नहीं मिलती है। रेल मंत्री भी दिव्यांग कोचों में भी सफर करें और उकी परेशानियां का एहसास करें।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …