Breaking News
Home / विदेश / नवाज शरीफ ने हटाया आईएसआई चीफ…?

नवाज शरीफ ने हटाया आईएसआई चीफ…?

इस्लामाबाद : उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की छवी पर असर पड़ा हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को उनके कार्यकाल से पहले ही हटाया जा सकता हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ सप्ताहों आईएसआई में होने वाले बदलावों को भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से जोड़ कर देखा जाएगा। पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की भनक खुफिया एजेंसी को नही लगी जिसके बाद आईएसआई पर सवाल उठने लगे हैं।

रिजवान अख्तर को आईएसआई का सितम्बर 2014 में महानिदेशक बनाया गया था। रिजवान अख्तर ने लेफ्टिनेंट जनरल जहीर उल इस्लाम की जगह लेकर कार्यभार सम्भाला था। वैसे तो नियुक्ति की अवधी तीन वर्ष होती हैं। ऐसा केवल तब होता हैं जब आईएसआई प्रमुख सेवानिवृत्त हो जाएं या फिर सैन्य प्रमुख उनकी जगह कार्यभार संभाल ले।

मीडिया रिपोर्ट में ऐसा कहा गया कि रिजवान अख्तर तीन वर्ष के कार्य़भार को पूरा किए बगैर ही हट सकते हैं। ऐसी खबरे है कि कराची के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार को रिजवान अख्तर के स्थान पर आईएसआई का हेड बनाया जा सकता हैं।

Next9News  

Check Also

अमेरिका के इस हथियार से घबराए रूस और चीन, आया 3. 4 का भूकंप

अमेरिका और चीन के तनाव के मध्‍य अमेर‍िकी नौसेना दुनिया के सबसे आधुनिक एयरक्राफ्ट करियर …