Breaking News
Home / देश / ISIS में शामिल हुए मुंबई के अमन तांडेल की मौत

ISIS में शामिल हुए मुंबई के अमन तांडेल की मौत

मुंबई: मुंबई से सटे कल्याण इलाके के ISIS आतंकी अमन तांडेल की मौत की खबरें आ रही है। कुछ ही महीने पहले अमन तांडेल का एक वीडियो आया था, जिसमें वो भारत पर हमले की धमकी दे रहा था। जब ये वीडियो आया था तो पूरे देश में सनसनी फैल गई थी।

इसे भी पढ़े : ISIS के आतंकी, हाथ में अपना शर्ट और पैंट लेकर कर रहे है सरेंडर

मुंबई निवासी अमन तांडेल इस वीडियो में साफ तौर पर आईएस के आतंकवादी की तरह दिख रहा था और वो भारत को हमले की धमकी दे रहा था। अब खबर सामने आई है कि, अमन तांडेल मार दिया गया। अमन के घर वालों ने जानकारी दी कि, उनके पास तुर्की से इंटरनेट के जरिए फोन आया था कि, अमन तांडेल ISIS के लिए लड़ते हुए मारा गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमन सीरिया के नईम शहर में ISIS के लिए लड़ते वक्त मारा गया। बता दे कि, कल्याण के बैल बाजार इलाके का रहने वाला अमन तांडेल अपने तीन दोस्तो के साथ 2014 में ISIS में शामिल होने के लिए इराक चला गया था। 22 वर्षीय अमन तांडेल के साथ उसके तीन दोस्त अरीब मजीद, शहीम टंकी और फहाद शेख भी ISIS में शामिल हुए थे।

इसे भी पढ़े : ISIS नें मार गिराया एंजेलीना जोली को

आतंक की ट्रेनिंग के बाद अमन तांडेल को आईएस के इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में तैनात किया गया था, तांडेल को नया नाम भी दिया गया, ताडेल को अबु उमर अल हिंदी कहकर बुलाया जाता था। तांडेल के तीन दोस्तो में से एक अरीब मजीद ISIS छोड़कर भारत वापस आ गया था, उसी ने सारी कहानी एनआईए को बताई थी।

Next9News  

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …