Home / मनोरंजन / जब अमिताभ को डॉक्टर ने कर दिया अधमरा, जया के इस कदम से बची जान
amitabh-bachchan-jaya

जब अमिताभ को डॉक्टर ने कर दिया अधमरा, जया के इस कदम से बची जान

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने बीते 3 जून को एक दूसरे का हाथ थामा था. शादी को 44 साल पूरे होने पर बेटे अभिषेक बच्चन ने दोनों की फोटो शेयर कर उन्हें विश किया. वहीं, अमिताभ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जया बच्चन के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- “3 जून 1973, शादी के 44 साल, शुभकामनाएं भेजने के लिए आप सभी का शुक्रिया।

गौरतलब है कि 1982 में फिल्म कूली की शूटिंग के दौरान लगी चोट अमिताभ बच्चन के सबसे बुरे दौर में से एक थी. सेट पर हुए इस हादसे के बाद अमिताभ ने 61 दिन तक अस्पताल में जिंदगी के लिए जंग लड़ी थी. इस दौरान जया ने दिन रात न सिर्फ उनकी सेवा की बल्कि जया की सूझबूझ के कारण अमिताभ की जान भी बच गई थी।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद अमिताभ ने उस दौर की कहानी शेयर की थी. इंटरव्यू में अमिताभ ने बताया कि, ‘डॉक्टर्स ने मुझे मेडिकली मृत घोषित कर दिया था। जया आईसीयू रूम के बाहर खड़ी सब देख रही थीं।” “डॉक्टर ने कोशिश बंद कर दी थी, तभी जया चिल्लाई मैंने अभी उनके पैर के अंगूठे हिलते देखे हैं, प्लीज कोशिश करते रहिए. डॉक्टर्स ने मेरे पैर की मालिश करनी शुरू की। अमिताभ के मुताबिक इसके बाद ही मेरे अंदर फिर जान आ गई.’यही नहीं अमिताभ की सलामती  के लिए जया  खुद सिद्धि विनायक मंदिर गई।

Check Also

taimoor

तैमूर को लेकर पहली बार सैफ ने कही ये बातें

इन दिनो बॉलीवुड़ में अगर कोई छाया हुआ हैं तो वो और कोई नहीं बल्कि …