Breaking News
Home / देश / आम चुनाव 2018 के लिये जेडीयू और बीजेपी में छिड़ा संग्राम
pm-modi-nitish-kumar

आम चुनाव 2018 के लिये जेडीयू और बीजेपी में छिड़ा संग्राम

नयी दिल्ली। ज्यौं-ज्यौं आम चुनाव 2018 का समय करीब आ रहा है पूरे देश में राजनीतिक दलों में सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। बिहार में बीजेपी के समर्थन से नितीश कुमार सरकार चला रहे हैं। इससे आम जनता में यह संदेश गया है कि सत्ता के लिये सुशासन बाबू किसी से भी हाथ मिला सकते हैं और किसी भी हद तक गिर सकते हैं। पिछले साल राजद से पल्ला छुड़ा बीजेपी से गठबंधन कर एक बार फिर से सीएम की गद्दी पर जा बैठे थे नितीश कुमार।
आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों के तालमेल को लेकर अभी तलवारों खिंचने लगी हैं। जेडीयू ने बिहार में 25 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का दावा शुरू कर दिया। 2015 में जदयू ने राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था। जेडीयू ने 101 सीट पर चुनाव लड़ा था जिसमें 57 उम्मीदवार ही विधानसभा पहुंचने में सफल हुए थे। बीजेपी ने 157 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये थे जिसमे 53 उम्मीदवार सफल हुए थे।
जेडीयू की ओर से यह कहा जा रहा है कि आगामी आम चुनाव राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए का चुनाव मोदी के नाम और बिहार में नितीश कुमार के नाम से लड़ा जायेगा। पिछले आम चुनाव 2014 में जेडीयू ने 38 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किये थे। लेकिन केवल दो प्रत्याशी सांसद बन पाये थे। वहीं बीजेपी ने 30 कैंडिडेट चुनाव में उतारे थे जिसमें 22 लोग संसद में पहंुच पाये थे। पिछले आम चुनावों को लगता है जदयू भूल गया है और खुले आम भाजपा को चेतावनी देता दिख रहा है। लेकिन भाजपा के नेता इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। पत्रकारों के सवालों पर सरकार में शामिल सुशील मोदी चुप्पी साध रखे हैं।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9news

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …