Breaking News
Home / देश / जॉन कैरी का दिखा मजाकिया नजरिया
-john Kerry

जॉन कैरी का दिखा मजाकिया नजरिया

नईदिल्ली:   इन दिनों भारत दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी का आज बारिश के चलते जामा मस्जिद दौरा रद्द कर दिया गया हैं। विदेश मंत्री जॉन कैरी भारत दौरे पर आते ही जाम में फंस गए। बता दे कि जॉन कैरी नें बुधवार को आईआईटी छात्रों के साथ संवाद किया। छात्रों से संवाद के दौरान जॉन कैरी ने मजाकिया लहजें में कहा कि क्या आप लोग नांव से आए हो।

बता दे जॉन कैरी भारत दौरे में आते ही जाम में फंस गए थे। जॉन कैरी ने संवाद के दौरान कहा कि, आप लोगों का स्वागत हैं। मैं आप लोगों को सैल्यूट करता हूँ कि आप लोग यहां आए। पता नहीं कैसे आए आप लोग, शायद नाव से आए होंगे? इस मजाक के साथ जॉन कैरी ने शुरूआत कर कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और भारत के प्रधानमंत्री मोदी के बीच देश की सुरक्षा के लिहाज से संबंध बने हैं। जो आपसी समझ और विजन से हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी नें संवाद को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैं जहा भी जाता हूँ, भविष्य के विजन को पाता हूँ। यह शायद हर भारतीय के खून में हैं साथ ही कहा कि जाति, धर्म के भेदभाव को भूलकर हमें नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करना होगा। आवाज उठानें पर जेल जाने के डर को दरकिनार कर शान्ति से प्रदर्शन करने की अनुमति देनी होगी।

जॉन कैरी नें स्पष्ट लहजे में कहा कि आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ पाकिस्तान को कड़े कदम उठाना चाहिए साथ ही कहा कि साउथ चाइना सी को लेकर कहा कि इसका सैनिक समाधान नहीं हो सकता लेकिन हम अपने सहयोगियों का साथ देते रहेंगे।

Next9News

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …