Breaking News
Home / देश / कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा: अब तक 63 लोगों की मौत

कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा: अब तक 63 लोगों की मौत

कानपुर।  आज तड़के पटना-इंदौर एक्सप्रेस में एक भयानक ट्रेन हादसा हो गया है। जिसमें अबतक 63 लोगों की मौत हो चुकी है, और कई लोग घायल हो गए हैं। खबर मिलते ही पुलिस और बाकी टीम लोगों को बचाने के लिए वहां पहुंची। बता दें कि इस हादसे से पूरे कानपुर में हड़कंप मच गया है।

इसे भी पढ़े : बिहार में हुआ दर्दनाक हादसा, ट्रेन से कटकर 6 महिलाओं की मौत

रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिजनों के लिए 3.5 रूपये, घायलों को 50  हजार और मामूली रूप से घायलों  के लिए 20 हजार रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है। हालांकि मृतकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार कानपुर के पास पुखरायां में सुबह 3.30 बजे करीब पटना-इंदौर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे गए। जिसमें अबतक 63 लोगों की मौत होने का दावा किया गया है,और कई लोग घायल हो गए हैं। खबर मिलते ही पुलिस और राहत बचाव टीम लोगों को बचाने के लिए वहां पहुंची। घायलों को तुंरत नजदीकी अस्पताल  भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़े : जयपुर रेलवे स्टेशन पर मिला युवती का शव

जिनका ईलाज जारी है। बता दें कि इस भयानक हादसे में स्लीपर के 6 और एसी के 3 कोच को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ हैं, और s 1 और s 3 कोच में सबसे अधिक मौते हुईं है। हादसे के बाद से घायलो के तीमारदारों की भीड़ अस्पताल के बाहर लगी हुई है। उनका रो-रो कर बुरा हाल हुआ पड़ है। खबर मिलदे ही मंत्री मनोज सिन्हा मौके पर पहुंचने के लिए निकल चुके हैं। इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच के लिए भी आदेश भी दे दिया गया है।

Next9News

Check Also

पंजाब में कांग्रेस के अभी भी असली सरदार है मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब कांग्रेस का एक वर्ग कैप्टन अमरिंदर सिंह को चूका हुआ मान रहा है। इनकी …