Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / तख्ता पलट की साजिश विश्वास ने रची गाज कपिल मिश्रा पर गिरी
vishwas

तख्ता पलट की साजिश विश्वास ने रची गाज कपिल मिश्रा पर गिरी

नई दिल्ली :आम आदमी पार्टी में भितरघात ओर कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। रोज किसी न किसी आरोप में घिरती जा रही है। बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने पार्टी की नींव में मट्ठा डालना जारी रखा है वहीं एक फोन कॉल से पार्टी में एक बड़ी बगावत का खुलासा किया है। उसका खामियाजा कपिल मिश्रा को उठाना पड़ा।

कुमार विश्वास पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी। पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर बीजेपी से मिले होने का गंभीर आरोप भी लगाया था। लेकिन पार्टी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।
एमसीडी चुनाव में करारी हार मिलने के कारण पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल एक एक एमएलए से समीक्षा कर रहे थे। 30 अप्रैल को केजरीवाल के सामने कुमार विश्वास को फोन किया और स्पीकर ऑन कर बात की। बातचीत के दौरान विश्वास ने कहा कि वो पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी लेने का तैयार हैं।

यह भी कहा कि 33 विधायक उनका समर्थन करने को भी तैयार हैं। यह भी पता चला कि कुमार विश्वास के समर्थन के लिये लगभग तीन दर्जन विधायकों ने कपिल मिश्रा के सरकारी आवास पर बैठक भी थी। यह सब जानकर अरविंद केजरीवाल ने आनन फानन में कपिल मिश्रा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया। इसके साथ ही कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बना दिया। लेकिन यह बात साफ हो गयी कि लगभग तीन साल पुरानी पार्टी में भितरघात की तैयारी की गयी थी।

विनय गोयल की रिपोर्ट

Next9mews

Check Also

Upendra-Kushwaha-to-Meet-BJP-Chief-Amit-Shah-on-Monday-Over-Seat-Sharing-in-Bihar-NDA

उपेंद्र को मनाने की कोशिश में शाह, तेजस्वी से बढ़ी नजदीकियां

नयी दिल्ली। मिशन 2019 के लिये बीजेपी अपने पुराने साथियों को हर हाल साथ में …